Home » क्रिकेट » BCCI's policy may hamper Yuvraj's return: Official
 

युवराज सिंह ने जताई रिटायरमेंट से वापसी की उम्मीद, बीसीसीआई का नियम खड़ी कर सकता है मुश्किल

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 September 2020, 23:45 IST

भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) को दो बार विश्व कप जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले युवराज सिंह (Yuvraj Singh) रिटायरमेंट से वापसी का प्लान बना रहे हैं और इस बाबत उन्होंने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को एक पत्र भी लिखा है. उम्मीद जताई जा रही है कि अगर सब कुछ सही रहा तो वो अगले साल पंजाब के लिए घरेलू क्रिकेट में खेलते हुए नजर आ सकते हैं. बता दें युवराज सिंह ने साल 2019 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था और उन्होंने फरवरी 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला था.

क्रिकबज से बात करते हुए युवराज सिंह ने क्रिकेट में वापसी को लेकर अपनी योजना के बार में कहा,"मैंने शुभमन गिल, अभिषेक शर्मा, प्रभसिमरन सिंह, अनमोलप्रीत सिंह जैसे पंजाब के युवा क्रिकेटरों के साथ मोहाली के पीसीए स्टेडियम में कुछ समय गुजारा और मुझे काफी मजा आया. मैंने उनसे खेल के विभिन्न पहलुओं पर बात की. मैंने महसूस किया कि मैं जो कुछ भी उन्हें बता रहा था वो उसे समझ पा रहे थे." उन्होंने आगे कहा,"उन युवा खिलाड़ियों को खेल के कुछ और पहलुओं को बताने के लिए मुझे नेट पर जाना पड़ा. नेट पर उतरने के बाद मैंने जिस तरह से गेंद को हिट किया मुझे काफी आश्चर्य हुआ, जबकि मैंने काफी लंबे अरसे से बैट नहीं पकड़ा था."


हालांकि, यह इतना भी आसान नहीं है. एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, इस मामले में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा,"पंजाब की टीम में शामिल होने वाले खिलाड़ियों के लिए युवराज जैसे किसी अनुभवी के साथ समय बिताना अच्छी बात हो सकती है. लेकिन फिर भी, उन्हें न केवल पोस्ट-रिटायरमेंट के बाद एकमुश्त लाभ मिला है, बल्कि कथित तौर पर पेंशन भी मिलती है, लगभग 22,500 रुपये. ये सभी बीसीसीआई के खातों में और साथ ही 2019 में उनकी सेवानिवृत्ति के समय के दस्तावेज में हैं. ऐसे में अंतिम फैसाल बीसीसीआई को लेना है."

बता दें, युवराज ने कथित तौर पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह को एक मेल भेजा है. इस मेल में उन्होंने रिटायरमेंट से वापस आने की अनुमति मांगी है. अपने पत्र में, उन्होंने यह स्पष्ट कर दिया है कि अगर वह पंजाब के लिए खेल सकते हैं, तो वह किसी भी वैश्विक टी 20 लीग में नहीं खेलेंगे.

IPL 2020: सनराइजर्स हैदराबाद की पूरी टीम और मुकाबलों की तारीखों पर एक नजर

First published: 9 September 2020, 22:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी