Home » क्रिकेट » BCCI said no question of Ignoring MS Dhoni
 

'भारतीय टीम के हित को ध्यान में रखते हुए धोनी नहीं ले रहे संन्यास'

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 August 2019, 19:24 IST

विश्व कप के 12वें संस्करण के बाद से ही धोनी की संन्यास की खबरों मीडिया में सुर्खिया बना रही है. लेकिन धोनी ने अभी तक संन्यास का ऐलान नहीं किया है और ना ही उन्होंने इस बारे में कोई बात की है. विश्व कप के बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज का दौरे पर है. धोनी इस दौरे पर टीम के साथ नहीं थे. इस दौरान धोनी सेना की ट्रेनिंग ले रहे थे. वहीं बीसीसीआई ने बीते शाम ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया है जिसमें एक बार फिर धोनी का नाम नहीं है.

धोनी को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम में शामिल नहीं करने पर बीसीसीआई के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी आईएएनएस के बातचीत में इसका कारण बताया है. बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा,'उनको टीम से हटाने का तो सवाल ही नहीं उठता है. टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए उन्होंने हमें समय दिया है. उनको इस बात का पता है कि टीम हित सबसे पहले आता है. धौनी को इस बात का पता है कि अगर विकेटकीपर रिषभ पंत चोटिल हो जाते हैं तो भारत के पास उनका कोई विकल्प नहीं हैं. इस वजह से धौनी ने रुकने का फैसला लिया है. टीम से उनको इस वक्त हटाने का तो कोई सवाल ही नहीं है. वेस्टइंडीज के दौरे से पहले भी उन्होंने दो महीने का ब्रेक लिया था.'

 

बता दें, बीते दिनों ही आई रिपोर्ट में दावा किया गया कि सेलेक्शन कमेटी पंत का विकल्प तलाश रही है. इसके लिए कमेटी संजू सैमसन और ईशान किशन के नाम पर विचार कर रही है. दरअसल, अगर पंत चोटिल होते है या फिर किसी कारण वो टीम के साथ नहीं आते है तो ऐसे में टीम के पास कोई दूसरा विकल्प नहीं है.

भारतीय टीम को साल 2020 में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप खेलना है और उससे पहले टीम को 22 मुकाबले ही खेलने है ऐसे में कमेटी चाहती है कि अभी से ही खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा विकल्प दिए जाए.

धोनी ने अपने भविष्य को लेकर कुछ भी साफ नहीं किया है. टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने पहले ही कह चुके है कि धोनी कब संन्यास लेंगे यह फैसला धोनी पर ही छोड़ देना चाहिए. वहीं पर अधिकारी से जब पूछा गया कि क्या धोनी ने बीसीसीआई से संन्यास को लेकर कोई बात की है तो इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा,'नहीं, अभी हमारे बीच मुलाकात होनी बाकी है, हमें उनके भविष्य को लेकर बातें करनी है. यही बात है कि उन्होंने हमें वक्त दिया है कि भविष्य को लेकर हम अपनी रणनीति तैयार कर लें और विकल्प के बारे में विचार कर लें. पंत अगर चोटिल होते हैं तो फिर धोनी के बाद हमारे पास कोई भी मजबूत विकल्प नहीं होगा.'

श्रीलंका की पहाड़ियों में फंसी न्यूजीलैंड की टीम, एंबुलेंस से होटल पहुंचे खिलाड़ी

First published: 30 August 2019, 19:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी