Home » क्रिकेट » BCCI Said No risk of losing the Hosting rights due to Tax exemption
 

क्या टैक्स विवाद के कारण भारत से छिन जाएगी टी20 विश्व कप की मेजबानी? BCCI ने दिया ये जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 May 2020, 16:12 IST
BCCI

क्या साल 2021 में भारत में आयोजित होने वाला टी20 विश्व कप (ICC T20 World cup) बीसीसीआई (BCCI) और आईसीसी (ICC) के बीच टैक्स विवाद (BCCI vs ICC Tax Row) के भेट चढ़ जाएगा, यह सवाल अभी भारतीय फैंस के मन में बना हुआ है. इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम इंडिया (Team India) के फैंस को राहत भरी खबर देते हुए कहा है कि टी20 विश्व कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) जिसका भारत में आयोजन होना है, उसके आयोजन पर कोई खतरा नहीं है.

बता दें, बीते दिनों ही ऐसी मीडिया रिपोर्ट आई थी कि जिसमें दावा किया गया था कि आईसीसी ने विश्व कप टूर्नामेंट के लिए टैक्स में छूट ना मिलने के कारण बीसीसीआई को धमकी देते हुए कहा था कि वो उससे टी20 विश्व कप की मेजबानी छिन सकता है.


टाइउम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरूण धूमल ने इस बारे में कहा,"टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर कोई रिस्क नहीं है. वह कार्य प्रगति पर है. हम आईसीसी के साथ इस पर चर्चा कर रहे हैं और हम इसका समाधान करेंगे."

गौरतलब है कि, आईसीसी ने बीसीसीआई को 18 मई तक का समय दिया था और इस दौरान बोर्ड को भारत सरकार से टी20 विश्व कप 2021 के लिए टैक्स में छूट हासिल करनी थी लेकिन बोर्ड इस समयसीमा के दौरान ऐसा करने में सफल नहीं हुआ और उसने आईसीसी ने इसके लिए 30 जून तक का समय मांगा था. इसके बाद बोर्ड ने बीसीसीआई को मेजबानी छिनने की धमकी दी थी.

इन सबके बीच गुरूवार को आईसीसी की एक महत्वपूर्ण मीटिंग होने वाली हैं जिसमें इस साल अक्टूबर में होने वाले विश्व कप को लेकर कोई निर्णय हो सकता है. बता दें, इस मीटिंग से पहले ऐसी लगातार ऐसी खबरें आती रही जिसमें दावा किय गया कि अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में प्रस्तावित टी20 विश्व कप को साल 2022 तक के लिए टाला जा सकता है.

ICC ने बीसीसीआई को दी धमकी - भारत से छीन सकती है विश्व कप की मेजबानी

First published: 28 May 2020, 14:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी