Home » क्रिकेट » bcci says to cricket australia that india team will not play day night test in australia
 

BCCI की ऑस्ट्रेलिया को दो टूक- टीम इंडिया नहीं खेलेंगी डे-नाइट टेस्ट मैच

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 May 2018, 15:23 IST

बीसीसीआई ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को आधिकारिक तौर पर सूचित करते हुए कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम अपने ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान डे-नाइट टेस्ट मैच नहीं खेलेगी. बता दें कि भारत इस साल के आखिर में अपने ऑस्ट्रेलियाई दौरे में दिन रात्रि टेस्ट मैच नहीं खेलेगा.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया दूधिया रोशनी में गुलाबी गेंद से टेस्ट मैच के आयोजन के लिए जोर दे रहा है, पिछले कुछ वर्षों में वहां का दौरा करने वाली टीमें दिन रात्रि मैच खेलती रही हैं. इस बात को लेकर मुख्य कोच रवि शास्त्री की अगुवाई वाले भारतीय टीम प्रबंधन ने प्रशासकों की समिति (सीए) को बताया कि टीम को डे-नाइट टेस्ट मैच की तैयारी के लिए कम से कम 18 महीने की जरूरत पड़ेगी. इसके बाद कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी को सीए के मुख्य कार्यकारी जेम्स सदरलैंड तक संदेश पहुंचाने के लिए कहा गया.

बीसीसीआई के एक्टिंग सेक्रेटरी अमिताभ चौधरी ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख जेम्स सदरलैंड को ई-मेल में लिखा है, “सीओए की तरफ से मुझे कहा गया है कि भारत एक साल के बाद ही क्रिकेट इस प्रारूप में खेल पाएगा. इस कारण आगामी दौरे पर डे-नाइट टेस्ट मैच नहीं हो सकता है.”

ये भी पढ़ें: मैच से पहले सिराज के घर बिरयानी पर टूट पड़ी कोहली एंड टीम, वीडियो वायरल

खबरों के अनुसार पिछले सप्ताह सदरलैंड ने ऑस्ट्रेलिया में एक रेडियो स्टेशन से कहा था कि भारतीय टीम के चेतेश्वर पुजारा और मुरली विजय ने ही दिलीप ट्रॉफी में गुलाबी गेंद से दिन रात्रि मैच खेला है. इसलिए वह इस मैच को नहीं खेल पाएंगे, वह सीरीज जीतने के लिए बेताब है. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने घरेलू सरजमीं पर अब तक कोई दिन रात्रि टेस्ट मैच नहीं गंवाया है. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के अपने दौरे की शुरुआत T20 सीरीज से करेगी, जिसके तीन मैच 21 से 25 नवंबर के बीच खेले जाएंगे.

First published: 7 May 2018, 15:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी