Home » क्रिकेट » BCCI Selection Committee meeting Scheduled on 19 July for India Tour To West Indies
 

इस दिन होगा धोनी के भाग्य का फैसला, लेंगे संन्यास या आगे भी रखेंगे खेलना जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 July 2019, 9:11 IST

धोनी आगे खेलेंगे या नहीं, धोनी के फैंस को इस सवाल का जवाब अभी तक नहीं मिला है. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली समेत टीम मैनेजमेंट ने धोनी के संन्यास का फैसला उन पर ही छोड़ रखा है. वहीं धोनी ने विश्व कप के दौरान संन्यास की खबरों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि कुछ लोग जबरन मुझे संन्यास दिलाना चाहते है. भारत को 3 अगस्त से वेस्टइंडीज के दौरे पर जाना है. ऐसे में चयनर्ताओं को उम्मीद है कि धोनी इससे पहले ही चयन समिति के लोगों को अपनी इच्छा बता देंगे. लेकिन अब इसमें ज्यादा दिन बचे नहीं है. हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि धोनी को इस सीरिज़ में जगह नहीं मिलेगी.

वेस्टइंडीज दौरे को लिए भारतीय टीम का चयन 19 जुलाई को होगा. माना जा रहा है कि इसी दिन यह तय हो जाएगा कि धोनी आगे खेलेंगे या नहीं. वहीं विश्वकप के बाद सीओए की हुई बैठक में भी धोनी को लेकर कोई बात नहीं हुई.

 

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने सीओए की इस मीटिंग के बाद न्यूज एंजेसी पीटीआई के कहा,'चयनकर्ता 19 जुलाई को मुंबई में बैठक करेंगे. हमने अभी धोनी से कुछ नहीं सुना है, लेकिन उनके और चयनकर्ताओं के बीच क्या बातचीत होगी यह मायने रखता है. अगर आप मुझे से पूछेंगे तो धोनी ने विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन किया था. सिर्फ वही फैसला कर सकते हैं कि वह आगे खेलना चाहते हैं या नहीं.'

बता दें, विश्व कप के दौरान ही धोनी के संन्यास की खबरें तैरने लगी थी. और जब सेमीफाइनल में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा तो इसके बाद इन खबरों को और हवा मिली.

भारत का वेस्टइंडीज दौरा 3 अगस्त से शुरू हो रहा है. भारतीय टीम यहां तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरिज खेलेगी. इसके आलावा भारतीय टीम एंटीगुआ और जमैका में दो टेस्ट मैच भी खेलेगी. खबरों की माने तो विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टी20 और वनडे मैचों के लिए आराम दिया जा सकता है. जबकि टेस्ट मैचों के लिए उन्हें टीम में शामिल किया जाएगा. यह टेस्ट सीरीज 22 अगस्त से शुरू होने वाली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है.

World Cup 2019: इंग्लैंड की धरती पर बना इतिहास, इस बार इतने बल्लेबाजों ने किया 500 का आंकड़ा पार

First published: 16 July 2019, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी