Home » क्रिकेट » BCCI should donate at least Rs 5 Crore for Pulwama Martyrs families Says CK Khanna to COA
 

पुलवामा हमले के शहीदों के परिजनों को पांच करोड़ दे BCCI, सीके खन्ना की COA से अपील

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 February 2019, 17:07 IST

पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों की शहादत पर पूरा देश गर्व कर रहा है. साथ ही लोगों में पाकिस्तान के खिलाफ एक गुस्सा भी है. ऐसे में शहीदों के परिवारों को आर्थिक मदद देने का भी कई संगठनों ने एलान किया है. बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना ने भी प्रशासकों की समिति के प्रमुख विनोद राय से शहीदों के परिजनों को कम से कम पांच करोड़ रुपये स्वीकृत करने की अपील की है.

इससे पहले टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग घोषणा कर चुके हैं कि शहीदों के परिवार के बच्चे अगर आवेदन करते हैं तो उनके ‘सहवाग इंटरनेशनल स्कूल’ में उन्हें मुफ्त शिक्षा मुहैया कराई जाएगी. विदर्भ की सीनियर टीम ने भी घोषणा की है कि, वे अपनी ईरानी कप ट्राफी जीत की पूरी इनामी राशि शहीदों के परिवारों के कल्याण के लिए दान करेंगे.

इस सिलसिले में खन्ना ने सीओए, पदाधिकारियों और राज्य इकाइयों को पत्र लिखे हैं. इसमें उन्होंने कहा है कि, "हम दुखी हैं और अपने साथी भारतीयों के साथ मिलकर घृणित पुलवामा आतंकी हमले की निंदा करते हैं. शहीद सैनिकों के परिवारों के प्रति हमारी संवेदना है.

इस पत्र में उन्होंने आगे लिखा, “मैं प्रशासकों की समिति से आग्रह करता हूं कि बीसीसीआई को उपयुक्त सरकारी एजेंसियों के जरिये शहीद सैनिकों के परिवारों के लिए कम से कम पांच करोड़ रुपये का योगदान देना चाहिए.

खन्ना ने साथ ही राज्य संघों और आईपीएल फ्रेंचाइजियों से भी अपील की कि वे इसमें खुले दिल से योगदान दें. उन्होंने कहा, ‘‘मैं राज्य संघों और संबंधित इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी मालिकों से भी आग्रह करूंगा कि वे इस नेक काम में योगदान दें.

ये भी पढ़ें- पुलवामा हमले के बाद सरकार का बड़ा कदम, हुर्रियत के 5 नेताओं की हटाई गई सुरक्षा

First published: 17 February 2019, 17:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी