Home » क्रिकेट » BCCI Slams Asia Cup Organizer on scheduled and wants to India-Pakistan Game Rescheduled
 

Asia Cup 2018 का शेड्यूल देख BCCI का फूटा गुस्सा, भारत-पाकिस्तान वनडे मैच पर लटकी तलवार

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 July 2018, 17:23 IST
(file photo )

एशिया कप 2018 के शेड्यूल जारी होने के बाद अब ये विवादों में आ गया है. भारतीय टीम के दो दिन में लगातार दो मैचों को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है. सहवाग के बाद अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) ने भी नाराजगी जाहिर की है. बीसीसीआई ने एशिया कप के कार्यक्रम पर फिर से विचार करने के लिए कहा है.

बता दें कि एशिया कप में भारत अपने अभियान की शुरुआत 18 सितंबर को क्वालीफाई करने वाली टीम के साथ करेगा. इसके बाद भारत का अगला मुकाबला 19 सितंबर को चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के साथ खेला जाएगा. ऐसे में भारत को दो दिन के अंदर लगातार दो मैच खेलने हैं.

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में साल का सबसे बड़ा मुकाबला खेला जाएगा. जिस पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं. वहीं, पाकिस्तान को इस अहम मुकाबले से पहले दो दिन का आराम करने का समय मिल रहा है. इसको लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं.

क्रिकेट नेक्स्ट के मुताबिक बीसीसीआई ने पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले महामुकाबले से पहले टीम को आराम नहीं दिए जाने को लेकर अपनी नाराजगी जताई है. बीसीसीआई के एक अधिकारी के हवाले से कहा है कि “एशिया कप का प्रोग्राम बिना सोचे समझे बना दिया गया. कैसे कोई इस बात को स्वीकार कर सकता है कि आज भारत एक मैच खेले और दूसरे दिन उसके सामने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान की टीम हो जिसे दो दिन का आराम मिला हो.”

उन्होंने कहा है कि हमको एशिया कप में मैच का शेड्यूल स्वीकार नहीं है. इसको बदला जाना चाहिए. ये भले ही आयोजनकर्ताओं के लिए पैसा कमाने का जरिया है, लेकिन हमारे लिए ये बेहद जरूरी है कि कार्यक्रम सबके के लिए बराबर हो.

आपको बता दें कि इससे पहले पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी इसको लेकर नाराजगी जता चुके हैं. सहवाग ने कहा है कि लगातार मैच खेलने से भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर असर पड़ेगा. भारत को इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेना चाहिए. 

ये भी पढें- Asia Cup 2018 का खराब शेड्यूल देख भड़के सहवाग, कैसे 2 दिन में 2 वनडे खेल पाएगी टीम इंडिया

First published: 26 July 2018, 17:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी