Home » क्रिकेट » bcci support to virat kohli decision to playing english county cricket
 

BCCI ने कोहली के इंग्लैंड में काउंटी खेलने पर दिया बड़ा बयान

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 May 2018, 12:55 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आईपीएल के बाद इंग्लिश काउंटी में खेलेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोहली इंग्लैंड दौरे से पहले अपनी तैयारियों को पुख्ता करने के लिए जून में इंग्लिश काउंटी सरे की ओर से खेलेंगे. इस बात की जानकारी आईसीसी ने खुद अपने ट्विटर पर दी थी, कोहली के इंग्लिश काउंटी में खेलने को लेकर अब बीसीसीआई ने एक बयान दिया है.

बीसीसीआई ने बताया कि हमारा फोकस टेस्ट क्रिकेट पर है और हम इस बात को लेकर किसी भी तरह की कोई भूल नहीं कर सकते हैं. बता दें कि इसी समय पर की टीम एक टेस्ट मैच की सिरीज के लिए भारत का दौरा करेगी. जिसको देखते हुए एक बड़ा सवाल खड़ा हो गया है कि विराट कोहली जून में अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेंगे या इंग्लैंड के काउंटी क्रिकेट में व्यस्त रहेंगे? अब इस बात को लेकर कोहली के इस फैसले पर बीसीसीआई भी उनके समर्थन में आ गया है.

दरअसल, खबरों के अनुसार बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी ने पत्रकारों से कहा, "विराट की ऐसी कोई मंशा नहीं थी कि वह इस टेस्ट से बाहर रहे. इंग्लैंड की चुनौती के कारण हमें बेहतर तैयारी करनी होगी और यही वजह है कि कोहली ने खुद यह फैसला लिया. हमने विराट और कुछ अन्य खिलाड़ियों को काउंटी खेलने की अनुमति देने का फैसला इसलिये ही लिया है ताकि वे इंग्लैंड के हालात में खुद को ढाल सके. यह सीमित ओवरों के क्रिकेट के लिये नहीं बल्कि टेस्ट के लिये है."

गौरतलब है कि भारत जुलाई से इंग्लैंड दौरे पर होगा जहां वह तीन वनडे और दो T20 मैच खेलेगा. कोहली के साथ ही काउंटी क्रिकेट में भारतीय तीन खिलाड़ी और खेल रहे हैं, जिनमें चेतेश्वर पुजारा यॉर्कशायर के लिए, इशांत शर्मा ससेक्स के लिए और वरूण आरोन लिशेस्टरशायर की तरफ से खेल रहे हैं.

ये भी पढ़ें: पर्पल कैप का सम्मान मिला तो आंसू नहीं रोक पाए एंड्रयू टाय, बताई दर्द भरी दास्तां

First published: 9 May 2018, 12:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी