Home » क्रिकेट » BCCI takes big decision on Yo-Yo test after Ambati Rayudu failure
 

टीम इंडिया के लिए सिरदर्द बने Yo-Yo टेस्ट पर BCCI ने लिया ये बड़ा फैसला

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 June 2018, 16:31 IST

यो-यो टेस्ट को लेकर बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) ने एक बड़ा फैसला लिया है. बीसीसीआई ने कहा है कि अब टीम इंडिया में खिलाड़ियों का चयन यो-यो टेस्ट के बाद ही किया जाएगा. यह फैसला बीसीसीआई ने आंबती रायडू के यो-यो टेस्ट में फेल होने के बाद लिया है.

बता दें कि अभी हाल ही में यो-यो टेस्ट के दौरान बोर्ड को उस समय शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा. जब टेस्ट टीम में शामिल मोहम्मद शमी और टीम के लिए चुने गये अंबाती रायुडू इस टेस्ट में फेल हो गये थे. इन खिलाड़ियों के अलावा इंग्लैंड दौरे के लिए जाने वाली भारत ए के खिलाड़ी संजू सैमसन भी इस टेस्ट में फेल हो गए थे. 

इस मामले पर क्रिकेट प्रशासकों की समिति की बैठक में चर्चा की गयी जिसमें सीओए प्रमुख विनोद राय, डायना इडुल्जी, बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी और क्रिकेट संचालन के महाप्रबंधक सबा करीम उपस्थित थे.

इस दौरान बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया , ‘‘ आगे से खिलाड़ियों का चयन फिटनेस टेस्ट में सफल होने के बाद ही किया जाएगा. इंग्लैड दौरे के लिए टीम का चयन आईपीएल के दौरान हुआ था इसलिए खिलाड़ी चयन के बाद फिटनेस टेस्ट के लिए उपलब्ध हुए.’’ उन्होंने कहा , ‘‘ चयन के बाद टेस्ट होने से खिलाड़ी असहज स्थिति में आ जाते है और आगे से ऐसा नहीं होगा. ’’

बता दें, आईपीएल सीजन 11 में रायुडू ने शानदार प्रदर्शन किया था जिसके बाद उनकी वनडे टीम में वापसी हुई थी लेकिन बोर्ड द्वारा फिटनेस के लिए तय मानकों पर वह खरे नहीं उतरे और उनकी जगह इंग्लैंड दौरे पर होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम में सुरेश रैना को शामिल किया गया है.

ये भी पढ़ें-इस वजह से नीलाम होने जा रहा है धोनी का आशियाना

इसके अलावा भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी यो-यो टेस्ट में सफल नहीं हो सके और अफगानिस्तान टेस्ट के लिए टीम में उनकी जगह दिल्ली के तेज गेंदबाज नवदीन सैनी को शामिल किया गया था. हालांकि शमी को इंग्लैंड के दौरे से पहले होने वाली टीम के चयन से पहले फिटनेस साबित करने का एक और मौका मिलेगा. बता दें कि भारतीय टीम पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली है.

First published: 19 June 2018, 16:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी