Home » क्रिकेट » BCCI Throw out Sanjay Manjrekar from Commentary Panel
 

BCCI का बड़ा एक्शन, संजय मांजरेकर को कमेंट्री पैनल से दिखाया बाहर का रास्ता

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 March 2020, 11:42 IST

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज (India vs South Africa ODI Series) का पहला मुकाबला बारिश के कारण रद्द हुआ जबकि सीरीज का दूसरा और तीसरा वनडे मुकाबला कोरोना वायरस (Coronavirus) के डर के कारण रद्द कर दिया गया है. इन सब के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है जिस पर किसा का ध्यान नहीं गया है. दरअसल, मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट के अनुसार भारत के पूर्व बल्लेबाज और विश्व क्रिकेट के बेहतरीन कमेंटेटर में से एक संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) को बीसीसीआई (BCCI) ने कमेंट्री पैनल (Commentary Panel) से हटा दिया है.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज का पहला मुकाबला धर्मशाला में खेला जाना था लेकिन बारिश के कारण यह मुकाबला रद्द हुआ. वहीं मैच से पहले और मैच के बाद होने वाले शो के दौरान संजय मांजरेकर नजर नहीं आए.

संजय मांजरेकर ने साल 1996 को क्रिकेट को अलविदा कहा था उसके बाद से वो बीते तीनों विश्व कप और संन्यास के बाद से ही वो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के मुकाबलों के लिए कमेंट्री पैनल का हिस्सा थे. लेकिन खबर की मानें तो बीसीसीआई मैचों के लिए उन्हें अच्छा नहीं माना गया है. इतना ही नहीं कयास लगाए जा रहे है कि 15 अप्रैल के बाद आईपीएल की शुरूआत हो सकती है, रिपोर्ट में बताया गया है कि मांजरेकर आईपीएल मैचों के दौरान भी कमेंट्री पैनल का हिस्सा नहीं रहेंगे.

 

खबर की मानें तो बीसीसीआई का कोई भी अधिकारी यह बातने को तैयार नहीं है कि आखिर संजय मांजरेकर को कमेंट्री पैनल से क्यों बाहर रखा गया है. इस मामले में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने मुंबई मिरर से इस बात की पुष्टी की है कि मुंबई के पूर्व कप्तान को वास्तव में पैनल से बाहर रखा है. रिपोर्ट के अनुसार, इस अधिकारी ने कहा,शायद वह आईपीएल पैनल से भी बाहर हो जाएंगे. इस समय यह हमारे दिमाग में नहीं है, लेकिन तथ्य यह है कि वे अपने काम से खुश नहीं हैं.

संजय मांजरेकर एक अच्छे कमेंटेटर हैं इसमें कोई शक नहीं है लेकिन कई बार उन्होंने विवादों को भी जन्म दिया है. विश्व कप के दौरान उन्होंने रवींद्र जडेजा पर टिप्पणी की थी जिसके बाद जडेजा ने भी उन्हें जवाब दिया था. इतना ही नहीं वो बीते साल पिकं गेंद टेस्ट टेस्ट में कमेंट्री के दौरान अपने साथी कमेंटेटर हर्षा भोगले से भी भीड़ गए थे.  हालांकि उन्होंने बाद में माफी मांग ली थी.

कोरोना वायरस के कारण बीसीसीआई को लग सकता है हजारों करोड़ का चूना!

First published: 14 March 2020, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी