Home » क्रिकेट » BCCI treasurer Arun Dhumal hint Team India Will Start training post May 18
 

18 मई के बाद लॉक डाउन में मिली ढील तो टीम इंडिया के खिलाड़ी शुरू कर सकते हैं आउटडोर ट्रेनिंग- बीसीसीआई

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 May 2020, 23:01 IST
BCCI

चीन के वुहान शहर से शुरू हुए कोरोना वायरस (Coronavirus) के असर के कारण पुरी दुनिया के कई देशों में लॉक डाउन है और भारत में उसमें शामिल है. भारत में अभी लॉक डाउन का तीसरा चरण चल रहा है और इसका आखिरी दिना 17 मई है. माना जा रहा है कि देश के कई हिस्सों में लॉक डाउन 17 मई के बाद नहीं बढ़ेगा. हालांकि, वायरस के असर को देखते हुए सरकार अभी ज्यादा छूट नहीं देने वाली है. वहीं अब बीसीसीआई (BCCI) के कोषाध्यक्ष अरूण धूमल (Arum Dhumal) ने कहा है कि अगर लॉक डाउन में कुछ छूट ही जाएगी तो खिलाड़ी 18 मई के बाद कौशल आधारित आउटडोर ट्रेनिंग कर सकते हैं.

बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरूण धूमल ने कहा,"हां, बीसीसीआई विकल्पों पर विचार कर रहा है कि खिलाड़ी कैसे अपनी कौशल आधारित आउटडोर ट्रेनिंग शुरू करें, लेकिन इसके बाद केंद्र सरकार से 18 मई के बाद अनुकूल दिशा-निर्देश मिलने जरूरी हैं." हालांकि, अभी स्थिति साफ नहीं है कि आखिर क्या लोग हवाई यात्रा कर पाएंगे और खिलाड़ियों को सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई ने यह प्लान बना रही है कि क्या खिलाड़ी अपने घरों के पास वाले मैदानों पर ही नेट अभ्यास कर सकते हैं. इस बारे में उन्होंने कहा,"खिलाड़ी यात्रा नहीं कर सकते इसलिए हम विकल्पों पर विचार कर रहे हैं कि क्या वे अपने घरों के पास मैदान में कौशल ट्रेनिंग नेट सत्र शुरू कर सकते हैं."


बता दें, लॉक डाउन के कारण भारतीय टीम (India National Cricket Team) के खिलाड़ी अपने घरों में कैद हैं और वो अपनी फिटनेस पर ध्यान नहीं दे पा रहें है. लेकिन वो फिटनेस ड्रिल कर रहे हैं जो टीम इंडिया के ट्रेनर ने उनके लिए तैयार की है. हालांकि, टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) अपनी फिटनेस पर पूरा फोक्स कर रहे हैं क्योंकि वो अभी उत्तर प्रदेश के अपने पैतृक गांव सहसपुर में है जहा उनका अपना स्वयं का क्रिकेट मैदान है जिस पर वो प्रैक्टिस करते हैं.

रवींद्र जडेजा और विराट कोहली में कौन है बेहतर फील्डर? भारतीय कप्तान ने इस अंदाज में डिबेट को किया खत्म

First published: 14 May 2020, 22:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी