Home » क्रिकेट » BCCI wants Virat Kohli leading team India againts Afghanistan in a one-off Test match
 

काउंटी क्रिकेट नहीं, अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच खेलें कोहलीः BCCI

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 April 2018, 9:22 IST

टीम इंडिया को इस साल इंग्लैंड का दौरा करना है. यह दौरा भारतीय टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इस दौरे की तैयारियों के लिए काउंटी क्रिकेट खेलने पर विचार कर रहे हैं. 

दूसरी तरफ जिस समय विराट के काउंटी खेलने की बात कही जा रही है, उसी समय अफगानिस्तान की टीम एक टेस्ट मैच की सीरीज के लिए भारत का दौरा करेगी. जिसको देखते हुए एक बड़ा सवाल खड़ा हो गया है कि विराट कोहली जून में अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेंगे या इंग्लैंड के काउंटी क्रिकेट में व्यस्त रहेंगे?

मीडिया खबरों के अनुसार, बीसीसीआई चाहता है कि विराट कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में टीम का नेतृत्व करें. वहीं दूसरी तरफ सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) का मानना है कि इंग्लैंड दौरे से पहले टीम इंडिया के विशेषज्ञ खिलाड़ी काउंटी में खेलकर वहां कुछ समय बिताएं.

बीसीसीआई के अधिकारी के हवाले से एक अखबार ने कहा है कि विराट कोहली को अंतरराष्ट्रीय मैच छोड़कर काउंटी क्रिकेट खेलने की अनुमति दी जाती है. जो ये एक गलत प्रथा की शुरुआत होगी. जो सही नहीं है.

बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा है कि अगर विराट कोहली काउंटी खेलने के लिए इतने ही उत्सुक हैं, तो क्या उन्होंने आईपीएल छोड़ने के लिए अनुमति की मांग की क्या. बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा है कि अगर कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच छोड़ते हैं तो यह प्रतिद्वंद्वी के अपमान के बराबर होगा और गलत प्रथा की शुरुआत होगी. जिससे प्रतिद्वंदी टीम को एक गलत मैसेज जाएगा.

यह अफगानिस्तान टीम का अपमान होगा. अफगानिस्तान को लगेगा कि उनके लिए हम महत्वपूर्ण नहीं है. वहीं ब्रॉडकास्टर को भी इसका नुकसान हो सकता है.

उन्होंने कहा है कि अगर कोहली उस समय इंग्लैंड में भी खेल रहे होंगे तो एक टेस्ट मैच के लिए भारत आ सकते हैं, उसके बाद फिर से चले जाएं. हालांकि अभी तक बीसीसीआई और सीओए की तरफ से कोहली के काउंटी खेलने ना खेलने को लेकर कोई भी आधिकारिक बयान नहीं आया है. फिलहाल कोहली के काउंटी खेलने को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं.

First published: 27 April 2018, 17:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी