Home » क्रिकेट » BCCI warns indian cricket players against participating in 'unapproved' T20 Leagues
 

BCCI: इन टूर्नामेंट में खेलने पर खिलाड़ियों के खिलाफ होगा एक्शन

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 October 2017, 15:20 IST

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को कहा कि इंडियन जूनियर प्रीमियर लीग (आईजेपीएल) और जूनियर इंडियन प्लेयर लीग (जेआईपीएल) जैसे जूनियर लीग को उन्होंने मान्यता नहीं दी. बीसीसीआई ने साफ किया कि ऐसे किसी भी टूर्नामेंट से उनका कोई वास्ता नहीं है. इसके साथ ही ऐसे टूर्नामेंट से भारतीय खिलाड़ियों को दूर रहने की सलाह दी है.

 

बीसीसीआई ने बयान जारी कर कहा,  "हमें पता चला है कि आईजेपीएल और जेआईपीएल के नाम से कुछ  टी20 मैच, सिरीज, टूर्नामेंट या शिविर आयोजित किए जा रहे है. आपको ये सूचित किया जाता है कि आईजेपीएल और जेआईपीएल के नाम से होने वाली लीग को बीसीसीआई और आईपीएल ना तो आयोजित कर रही है ना ही वे हम से जुड़े हुए है. हमनें उन्हें मान्यता भी नहीं दी है."

बीसीसीआई ने सख्त लहजे में ऐसे किसी भी टूर्नामेंट में भाग लेने से भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों को मना कर दिया है. उन्होंने कहा कि जो भी खिलाड़ी इस आदेश को उल्लघंन करेगा उसके खिलाफ सख्त कार्यवाई की जाएगी.

बीसीसीआई ने बताया कि इस तरह के लीग का समर्थन करने वाले गौतम गंभीर, ऋषि धवन और पारस डोगरा जैसे खिलाड़ियों ने इससे अपना नाम वापस ले लिया है. इसके बावजूद बीसीसीआई में पंजीकृत कोई भी खिलाड़ी अगर ऐसे लीग मैच में हमारी सहमति के बिना जुड़ता है तो वह बीसीसीआई के नियमों और नियमनों की अवहेलना होगी.

First published: 9 October 2017, 15:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी