Home » क्रिकेट » BCCI will announce Indian Squad For Test Series Against South Africa
 

गुरूवार को होगा दक्षिण अफ्रीक के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ी पर रहेंगी नजरें

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 September 2019, 19:45 IST

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए गुरूवार को बीसीसीआई भारतीय टीम का ऐलान करेगी. माना जा रहा है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ जो टीम थी उस में लगभग ना के बराबर ही बदलाव होगा.

रोहित शर्मा जिन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ प्लेइंड इलेवन में जगह नहीं मिले थी. उनके लिए माना जा रहा है कि उनसे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वो ओपनिंग करते दिखाई दे सकते है. इसके साथ ही हनुमा विहारी को और अंजिक्य रहाणे नंबर पांच पर छह पर बल्लेबाजी करेंगे. वहीं नबंर तीन पर चेतेश्वर पुजारा और नंबर चार पर विराट कोहली की जगह पक्की मानी जा रही है.

वहीं माना जा रहा है कि अगर बतौर ओपनर राहुल को बाहर का रास्ता दिखाया जाता है तो ऐसे में बंगाल के युवा खिलाड़ी अभिमन्यु को जगह मिल सकती है. इसके साथ ही हार्दिक पांड्या की टेस्ट टीम में वापसी हो सकती है. अगर पांड्या को मौका नहीं मिलता है तो ऐसी स्थिति में सेलेक्टर्स नवदीप सैनी पर भरेसा जता सकती है.

वहीं भुवनेश्वर कुमार चोटिल होने के कारण बाहर रह सकते है. साथ ही माना जा रहा है की टीम में इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की जगह पक्की है. अगर शमी को आराम दिया जाता है तो ऐसी स्थिति में उमेश यादव को मौका मिल सकता है.

टीम इंडिया हमेशा से टेस्ट मैच में एक ही विकेटकीपर के साथ उतरती है ऐसे में इस बात के आसार कम ही है कि पंत को बाहर किया जाए. अगर सेलेक्टर्स पंत के प्रदर्शन को आधार मानते है तो ऐसे में शाहा को मौका मिलना तय है.

संभावित भारतीय टीम: मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिक्य रहाणे, हनुमा विहारी, हार्दिक पांड्या/नवदीप सैनी, ऋषभ पंत/ रिद्धिमन शाह,जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी/ उमेश यादव, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव

वेस्टइंडीज के खिलाफ खराब प्रदर्शन करने वाले ऋषभ पंत ने दिया बड़ा बयान, बोले- लगातार अपने खेल को..

First published: 11 September 2019, 19:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी