Home » क्रिकेट » BCCI will select to pick squad for test series against england today, these player may be play
 

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सिरीज में इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका, ये हो सकते हैं बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 July 2018, 15:12 IST

टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सिरीज खेल रही है और आज इस सिरीज का अंतिम मैच है. आज का निर्णायक मुकाबला हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा. इसके साथ ही आज टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सिरीज के लिए अपनी टीम के खिलाडियों का ऐलान करेगी. बता दें कि टेस्ट सिरीज के पांच मुकाबले है लेकिन खबरों के अनुसार बीसीसीआई पहले तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम के खिलाड़ियों का ऐलान करेगी.

इस सिरीज के लिए बीसीसीआई सोच समझकर खिलाड़ियों का चयन करेगी क्योंकि टीम इंडिया आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग की पहले पायदान की टीम है. वहीं, इस सिरीज में भारत के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा चोटिल होने की वजह से नहीं खेल पाएंगे शायद उनकी जगह टीम में दिनेश कार्तिक को शामिल किया जा सकता है.

इसके साथ ही जसप्रीत बुमराह फिट हो चुके हैं और दूसरी तरफ मोहम्मद शमी ने भी योयो टेस्ट पास कर लिया है लेकिन देखना ये होगा कि तेज़ गेंदबाज़ों में किसे जगह मिलेगी. वहीं, टेस्ट टीम में जगह बनाने वाले अधिकतर खिलाड़ी इस समय इंग्लैंड में हैं, इनमें मुरली विजय और अजिंक्य रहाणे वोरसेस्टर के काउंटी ग्राउंड में इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ फर्स्ट क्लास मैच खेल रहे हैं.

इससे पहले टेस्ट स्पेशलिस्ट- चेतेश्वर पुजारा और ईशांत शर्मा ने काउंटी में काफी क्रिकेट खेली है. बता दें कि इंग्लैंड के साल 2014 के दौरे में विजय ने नॉटिंघम में खेले गए पहले टेस्ट में शतक और रहाणे ने लॉर्ड्स में शतक ठोका था.

ये भी पढ़ें: निर्णायक मुकाबले से पहले टीम इंडिया के लिए आईं दो बड़ी खुशखबरी, सिरीज जीतने का है गोल्डन चांस

First published: 17 July 2018, 14:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी