Home » क्रिकेट » BCCI working towards staging IPL this year in empty stadiums: Sourav Ganguly
 

किसी भी किमत पर IPL 2020 का आयोजन चाहते हैं सौरव गांगुली, ये बड़ा बदलाव करने को भी तैयार

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 June 2020, 13:25 IST
IPL 2020

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) इस साल के अंत में आईपीएल के आयोजन को लेकर अपनी योजना पर काम कर रही है, वो भी ऐसी स्थिति में जब अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2020) प्रस्तावित है और उस पर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है. टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने राज्य संघों को लिखे पत्र में कहा है कि बोर्ड जल्द ही आईपीएल 2020 (IPL 2020) के भविष्य की कार्रवाई के बारे में फैसला करेगा. बता दें, बीसीसीआई के लिए आईपीएल 2020 का आयोजन काफी महत्वपूर्ण है और वो इसे खाली स्टेडियम में भी करवाने का विकल्प तलाश रहा है.

रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अपने पत्र में लिखा,"बीसीसीआई यह सुनिश्चित करने के लिए कि इस साल आईपीएल का आयोजन हो, सभी संभावित विकल्पों पर काम कर रहा है, भले ही इसका मतलब खाली स्टेडियमों में टूर्नामेंट खेलना हो. प्रशंसक, फ्रेंचाइजी, खिलाड़ी, प्रसारणकर्ता, प्रायोजक और अन्य सभी हितधारक इस साल आईपीएल की मेजबानी की संभावना के लिए उत्सुकता से देख रहे हैं."


टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने अपने पत्र में आगे लिखा,"हाल ही में आईपीएल में भाग वाले भारत लेने और अन्य देशों के कई खिलाड़ियों ने भी इस साल के आईपीएल का हिस्सा बनने के लिए अपनी उत्सुकता दिखाई है. हम आशावादी हैं और बीसीसीआई जल्द ही इस पर भविष्य के कार्रवाई के बारे में फैसला करेगा."

बता दें, पहले इस तरह की मीडिया रिपोर्ट सामने आई थी कि बीसीसीआई आईपीएल 2020 पर कोई भी फैसला तभी लेगा, जब टी20 विश्व कप को लेकर आईसीसी स्थिति साफ करें. लेकिन आईसीसी ने बुधवार को हुई बोर्ड की बैठक में विश्व कप को लेकर कोई भी फैसला अगले एक महीने तक के लिए टाल दिया है.

दरअसल, इस साल अक्टूबर में होने वाले विश्व कप को अगर स्थगित किया जाता है तो ऐसी स्थिति में बीसीसीआई आईपीएल 2020 का आयोजन उसी दौरान कर सकती है लेकिन अगर आईसीसी विश्व कप का आयोजन करने पर अड़ जाती है तो ऐसी स्थिति में आईपीएल के आयोजन को लेकर बीसीसीआई के सामने मुश्किल खड़ी हो सकती है.

कोरोना वायरस महामारी के कारण इस साल आईपीएल 2020 का आयोजन जो 29 मार्च से होना था उसे स्थगित कर दिया गया. अगर इस साल आईपीएल का आयोजन नहीं हुआ तो बोर्ड को करीब 4 हजार करोड़ का अनुमानित घाटा होगा, और अगर ऐसा होता है तो बोर्ड को खिलाड़ियों की सैलरी में कटौती को मजबूूर होना पड़ेगा.

टी20 विश्व कप को लेकर आईसीसी की हुई बैठक, जानिए क्या हुआ फैसला

First published: 11 June 2020, 13:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी