Home » क्रिकेट » before India vs South Africa 2nd T20 Suresh Raina says i can give my whole life to Rahul Dravid
 

दूसरे T20 से पहले रैना बोले, 'इस क्रिकेटर के लिए अपनी जान भी दे सकता हूं'

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 February 2018, 11:07 IST

टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के अपने दौरे के अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुकी है. बुधवार को दोनों टीमें दूसरे T20 मुकाबले के लिए आमने-सामने होंगी. यह मुकाबला सेंचुरियन में खेला जाएगा. टीम इंडिया के T20 स्कवॉड में विस्फोटक बल्लेबाज सुरेश रैना की लंबे समयब बाद वापसी हुई है. बता दें कि सुरेश रैना ने T20 सिरीज का पहला मुकाबला भी खेला था.

 

रविवार को खेले गए पहले T20 मुकाबले में भले ही सुरेश रैना ने बल्ले से ज्यादा रन नहीं बनाए लेकिन बेहतरीन फील्डिंग से उन्होंने सभी का दिल जीता था. इस मैच को टीम इंडिया ने 28 रन से जीतकर तीन मैचों की T20 सिरीज में 1-0 से बढ़त बनाई हुई है. वहीं, टीम में वापसी को लेकर रैना काफी खुश हैं और वह इस मौके को जाया नहीं जाने देना चाहते.

ये भी पढ़ेंः IND Vs SA: सेंचुरियन में इतिहास रचने के इरादे से उतरेगी विराट ब्रिगेड

सुरेश रैना ने कहा है कि वह एक धमाकेदार पारी खेल टीम मैनेजमेंट के इस फैसले को सही ठहराने की कोशिश जरूर करेंगे. रैना ने एक इंटरव्यू में कहा कि उन्हें अपने करियर में सबसे ज्यादा मोटिवेशन टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और कप्तान राहुल द्रविड़ से मिली है. सुरेश रैना ने राहुल द्रविड़ को अपना बड़ा भाई बताते हुए कहा कि मैं उनके लिए जान भी दे सकता हूं.

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिये एक इंटरव्यू में सुरेश रैना ने कहा, ‘मैं हमेशा राहुल द्रविड़ की इज्जत करता हूं. द्रविड़ ने मुझे जिंदगी जीने की कला सिखाई और बताया कि एक खिलाड़ी का बर्ताव कैसा होना चाहिए. राहुल भाई ने मेरा काफी सपोर्ट किया.’

ये भी पढ़ेंः ICC रैंकिंग में कोहली ने रचा इतिहास, ये बड़ा रिकॉर्ड बनाने वाले सिर्फ दूसरे क्रिकेटर

एक वाकये को याद करते हुए रैना बोले, ‘मुझे याद है कि एक समय मैं रन नहीं बना रहा था. तब इरफान पठान के साथ बैठा था, वो खाना खा रहा था. मैंने पठान से कहा कि पता नहीं कल का मैच खेलेंगे या नहीं. मेरी बात सुन राहुल भाई ने हमें कहा कि फील्डिंग में अपना जलवा दिखाएं. मेरे ख्याल से मैंने उस दिन बेहतरीन प्रदर्शन किया और दो या तीन रनआउट किए. अगर राहुल भाई का ऐसे ही साथ बना रहा तो हम तो ऐसे हैं कि उनके लिए अपनी जान भी दे देंगे.’

First published: 21 February 2018, 9:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी