Home » क्रिकेट » Ben Stokes asked umpire not to add four run in England Total
 

बेन स्टोक्स ने नहीं मागे थे ओवर थ्रो के चार रन, जेम्स एंडरसन ने किया बड़ा खुलासा

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 July 2019, 13:15 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार विश्व कप अपने नाम किया. इस मुकाबले को हमेशा से याद किया जाएगा क्योंकि इंग्लैंड ने इस मुकाबले में रन और विकेट के आधार पर नहीं बल्कि ज्यादा बाउंड्री मारने के आधार पर मुकाबला जीता है. वहीं इस मैच में अंपायर का एक विवादास्पद निर्णय भी चर्चा का केंद्र बना हुआ है.

दरअसल, इंग्लैंड को मैच के आखिरी तीन गेंदों पर जीत के लिए 9 रन बनाने थे. बेन स्टोक्स बल्लेबाजी कर रहे थे. उन्होंने ट्रेंट बोल्ट की एक गेंद को मिडविकेट पर खेला और दो रन के लिए दौड़े. मिडविकेट पर खड़े मार्टिन गप्टिल ने विकेटकीपर को थ्रो किया लेकिन गेंद बेन के बल्ले से टकराकर बाउंड्री पर चली गई.


इसके बाद अंपायर धर्मसेना ने अंपायर इरासमस के बात करने के बाद इंग्लैंड को 6 रन दे दिए. अगर इंग्लैंड को यहां पर चार रन अतिरिक्त नहीं मिलते तो शायद मैच का निर्णय कुछ और हो सकता था. ऐसे में कई दिग्गज क्रिकेटरों के साथ साथ कई खेल प्रेमियों ने अंपायर के इस फैसले की आलोचना की है.

वहीं अब बेन स्टोक्स के टीममेट जेम्स एंडरसन जो उनके साथ आने वाली ऐशेज टेस्ट सीरिज में नजर आएंगे उन्होंने कहा कि बेन ने हाथ उठाकर अंपायर ने मांफी मांगी थी और अंपायर से कहा था कि चार रन इंग्लैंड के खाते में नहीं जोड़े जाए लेकिन अंपायर ने आईसीसी के नियमों का हवाला देते हुए उनकी मांग नहीं मानी.

आईसीसी के नियमों के मुताबिक अगर खिलाड़ी के शरीर या बल्ले से थ्रो लगता है तो आप दौड़कर रन नहीं ले सकते लेकिन अगर बॉल बाउंड्री चली जाए तो ऐसे में वो रन आपके टोटल में जुड़ जाते है.

इंग्लैंड को विश्व कप जीताने वाले बेन स्टोक्स को मिलेगी 'नाइहुट' की उपाधि!

First published: 17 July 2019, 13:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी