Home » क्रिकेट » Ben Stokes becomes second-fastest all-rounder to Test double of 4000 runs and 150 wickets
 

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने रचा इतिहास, वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच में हासिल किया ये बड़ा मुकाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 July 2020, 14:59 IST

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच कोरोना काल के बाद तीन टेस्ट मैचों की सीरीज (England vs West Indies Test Series) का पहला मुकाबला साउथम्पटन के द रोज़ बाउल स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच के तीसरे दिन तक वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) का पलड़ा भारी रहा. वेस्टइंडीज की टीम इंग्लैंड (England Cricket Team) की पहली पारी 204 रनों पर समेटने में सफल रही और उसके बाद उसने मेजबान टीम के सामने 318 रन पहली पारी में बना डाले. हालांकि, वेस्टइंडीज के बल्लेबाज काफी आक्रमक नजर आ रहे थे लेकिन बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने टीम को वापसी कराई और वेस्टइंडीज को 318 से आगे नहीं बढ़ने दिया. वहीं इसी दौरान बेन स्टोक्स ने एक कीर्तिमान भी अपने नाम किया.

दरअसल, बेन स्टोक्स ने जैसे ही अल्ज़ारी जोसेफ को पवेलियन की राह दिखाई वैसे ही वो टेस्ट क्रिकेट में उन ऑल राउंडर की लिस्ट में शामिल हो गए जिन्होंने टेस्ट में चार हजार रन बनाए हैं और 150 विकेट भी हासिल किए हैं. बेन स्टोक्स ने 64 टेस्ट मैचों में यह कारनामा कर दिखाया है, टेस्ट में सबसे तेज चार हजार रन और 150 विकेट लेने वाले ऑल राउंडर खिलाड़ियों की सूची में वो दूसरे स्थान पर आ गए हैं. बता दें, बेन स्टोक्स से आगे वेस्टइंडीज के पूर्व महान खिलाड़ी गैरी सोबर्स हैं , जिन्होंने 63 मैचों में यह कारनामा कर दिखाया था.


गैरी सोबर्स और बेन स्टोक्स के अलावा इस लिस्ट में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जैक्स कैलिस,  भारत के पूर्व महान खिलाड़ी कपिल देव और न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डैनियल विटोरी के नाम हैं.

जन्मदिन विशेष: अगर तेज नजरों वाले काका ना होते तो सुनील गावस्कर क्रिकेटर की जगह मछुआरे होते

बड़ी खबर: IPL 2020 का रास्ता हुआ साफ, स्थगित हुआ एशिया कप 2020 का आयोजन

First published: 11 July 2020, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी