Home » क्रिकेट » Ben Stokes Father disappoint for New Zealand defeat
 

इंग्लैंड को विश्व विजेता बनाने वाले बेन स्टोक्स के पिता को मिल रही गालियां

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 July 2019, 12:10 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार विश्व क्रिकेट का खिताब अपने नाम किया. इस मुकाबले में इंग्लैंड की जीत के हीरो रहे बेन स्टोक्स जिन्हें मैन ऑफ द मैच का ऑवार्ड भी दिया गया. न्यूजीलैंड से मिले 242 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड के चार बल्लेबाज 86 के स्कोर से पहले ही पवेलियन लौट गए.

इसके बाद क्रीज पर आए ऑल राउंडर बेन स्टोक्स ने मुश्किल में फंसी इंग्लैंड की पारी को बाहर निकाला. उन्होंने जोस बटलर के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी की. इसमें कोई दो राय नहीं कि अगर बेन अगर आखिरी तक क्रीज पर नहीं खड़े होते तो शायद इंग्लैंड इस बार भी विश्व विजेता नहीं बन पाता. हालांकि इंग्लैंड की इस जीत के बाद बेन स्टोक्स के पिता गेर्राड स्टोक्स को काफी गलियां मिल रही है.

 

दरअसल, बेन स्टोक्स का जन्म न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में हुआ था. बेन जब 13 साल के थे तब उनके पिता न्यूजीलैंड छोड़कर इंग्लैंड में आकर बस गए, तब शायद ही किसी ने सोचो होगा कि बेन के कारण ही न्यूजीलैंड विश्व कप हार जाएगा. लेकिन कुछ सालों बाद गेर्राड स्टोक्स वापस अपने देश न्यूजीलैंड आ गए थे.

गेर्राड स्टोक्स न्यूजीलैंड की नेशनल रग्बी टीम की ओर से खेल चुके है और रविवार को जब अपने घर पर इंग्लैंड और न्यूजीलैंड का फाइनल मुकाबला देख रहे थे तब तो न्यूजीलैंड की जीत की दुआ कर रहे थे.

 

गेर्राड स्टोक्स को अपने बेटे के खेल पर फ्रक हैं, लेकिन उन्हें इससे ज्यादा दुख न्यूजीलैंड की हार का है. एक न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि निश्चित ही लोग उनसे अब नफरत करेंगे. उन्होंने कहा,'शायद मैं अब न्यूजीलैंड में सबसे ज्यादा नफरत करने वाला पिता बन जाऊंगा.'

न्यूजीलैंड लगातार दूसरी बार विश्व कप के फाइनल मुकाबले में पहुंचा था. न्यूजीलैंड आज तक विश्व विजेता नहीं बना पाया है. वहीं उसके पास इस बार काफी बड़ा मौका था विश्व विजेता बनने का लेकिन उसे किस्मत का साथ नहीं मिला. पहले मैच टाई हुआ, उसके बाद सुपर ओवर भी टाई हुआ लेकिन हार जीत का फैसला ज्यादा बाउंड्री लगाने के से हुआ. इस मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने ज्यादा बाउंड्री लगाई थी जिसके कारण उसे विजेता मान लिया गया.

हार से निराश न्यूजीलैंड के इस क्रिकेटर ने बच्चों को दी सलाह, खेल में न बनाए करियर

First published: 16 July 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी