Home » क्रिकेट » Ben Stokes goes on trial for street fight in Bristol in September 2017
 

बेन स्टोक्स ने रात के 2 बजे सड़क पर दो लोगों को पीट-पीटकर...

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 August 2018, 10:56 IST

इंग्लैंड टीम के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स एक पुराने मामले की वजह से फिर विवादों में हैं. बेन स्टोक्स पर एक झगड़े का मामला चल रहा है, जिसकी सुनवाई कर रही अदालत को बताया गया कि इंग्लैंड के इस क्रिकेटर ने अपना आपा खो दिया था. इतना ही नहीं सड़क पर हुई इस लड़ाई में बेन स्टोक्स ने दो लोगों को पीट-पीटकर बेहोश कर दिया था.

प्रोसिक्यूटर वकील निकोलस कोर्सेलिस ने दक्षिण-पश्चिम इंग्लैंड में स्थित ब्रिस्टल क्राउन कोर्ट में ज्यूरी से कहा है कि बेन स्टोक्स बदले, प्रतिशोध या सजा देने के इरादे से काम कर रहे थे और वह इस हिंसा से जुड़े हुए थे. एजबेस्टन टेस्ट मैच में इंडिया के खिलाफ इंग्लैंड की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले स्टोक्स की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

27 साल के बेन स्टोक्स के अलावा इस मामले में रेयान अली और रेयान हेल के खिलाफ भी कोर्ट में सुनवाई हो रही है. हालांकि, इन तीनों ने ही झगड़ा करने के आरोपों से साफ इनकार किया है. वकील ने बताया है कि ये मामला पिछले साल 25 सितंबर का है.

दरअसल, बेन स्टोक्स के साथ अली और हेल ब्रिस्टल नाइटक्लब में शराब पी रहे थे. जब रात को दो बजे उन्हें क्लब में एंट्री नहीं मिली तो बेन स्टोक्स ने पहले उस रात एक शख्स के समलैंगिक होने के कारण उसका मजाक उड़ाया और उसके मुंह पर सिगरेट बट फेंक दी थी. 

वकील कोर्सेलिस ने बताया, "झगड़ा रात दो बजे के बाद क्लब के बाहर हुआ. आरोप लगाया गया है कि ये सभी एक दूसरे को धमकाने और गैरकानूनी हिंसा के मामले में संलिप्त थे. ऐसे में सिर्फ अभियुक्त ही बता सकते हैं कि यह झगड़ा कैसे शुरू हुआ और इसे तुरंत रोका जा सकता था."

उन्होंने आगे कहा, "घटना के बाद स्टोक्स ने अपना आपा खो दिया और बदले, प्रतिशोध और सजा देने के इरादे से हमला शुरू कर दिया. यह आत्मरक्षा या किसी अन्य की रक्षा से इतर था. उसने हेल को बेहोश कर दिया और फिर उसने अली के साथ भी ऐसा ही किया."

File Photo

बेन स्टोक्स के अलावा इस मामले से जुड़े दो अन्य व्यक्ति जमानत पर बाहर चल रहे हैं. साथ ही इस पूरे मामले में अभी सज़ा का एलान होना बाकी है. अगर बेन स्टोक्स को सजा मिलती है तो इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए यह परेशानी का सबब बन सकती है.

आपको बता दें, इस घटना के बाद इंग्लैंड एंड वेल्स बोर्ड ने बेन स्टोक्स को निलंबित कर दिया था. इस वजह से बेन स्टोक्स इंग्लैंड की ओर से एशेज सिरीज नहीं खेल पाए थे जिसे आस्ट्रेलिया ने 4-0 से जीता था. हालांकि, इसके बाद वह न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सिरीज में खेले.

First published: 7 August 2018, 10:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी