Home » क्रिकेट » Ben Stokes helps out KL Rahul after the latter lost his shoes while running during India vs England 5th Match
 

Video: जब रन लेते हुए केएल राहुल के पैर से जूता निकलकर दूर गिरा और फिर बेन स्टोक्स ने...

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 September 2018, 9:59 IST

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स इन दिनों ब्रिस्टल बार के बाहर हुए मारपीट वाले विवादों में फंसे हुए हैं. इसके बाद से ही वह अपनी उस छवि को बदलना चाहते हैं. इसका उदाहरण इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांच मैचों की सिरीज के आखिरी टेस्ट में देखने को मिल गया है.

दरअसल, लंदन के ओवल में खेले जा रहे आखिरी टेस्ट के दूसरे दिन बेन स्टोक्स ने खेल भावना का शानदार उदाहरण पेश किया है. बेन स्टोक्स ने ये स्पोर्ट्समैनशिप इंडिया की पारी के पांचवे ओवर में दिखाई और सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया.

दरअसल, लगातार 8 पारियों में फेल होने वाले टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल पांचवे ओवर में मैदान पर थे. भारत का स्कोर चार ओवर के बाद 16 रन पर एक विकेट था. केएल राहुल पांचवे ओवर में बेन स्टोक्स का सामना करने के लिए तैयार थे.

बेन स्टोक्स ने कर्नाटक के प्लेयर केएल राहुल के लिए शॉर्ट ऑफ लेंथ बॉल फेंकी. राहुल ने बैकफुट पर जाकर गेंद को लेग साइड पर स्लाइड कर दिया. इसके बाद राहुल ने खुद को संभालते हुए रन लेने का प्रयास किया लेकिन बीच पिच पर उनका जूता निकल गया.

देखें वीडियो

केएल राहुल ने बिना जूते के रन पूरा किया. इस दौरान बीच पिच पर बेन स्टोक्स खड़े थे. स्टोक्स ने राहुल का जूता उठाया और राहुल को थमा दिया. इसके बाद केएल राहुल ने भी उनका धन्यवाद किया और अपने ग्लव्स निकाल कर खुद जूता पहना और पारी को आगे बढ़ाया.

ये भी पढ़ेंः विराट कोहली ने तोड़ डाले क्रिकेट के सारे रिकॉर्ड, रनों के मामले में सचिन भी रह गए पीछे

केएल राहुल ने 53 गेंदों में 37 रन की पारी खेली, जिसमें 4 चौके शामिल थे. राहुल पारी के 23वें ओवर में सैम कुरन की गेंद पर आउट हो गए. वहीं, दूसरे दिन के खेल समाप्त होने तक टीम इंडिया ने 6 विकेट खोकर 174 रन बना लिए हैं. हालांकि, अभी भी टीम इंडिया पहली पारी के आधार पर 158 रन से पिछड़ी हुई है.

First published: 9 September 2018, 9:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी