Home » क्रिकेट » Ben stokes shines in vitality blast after fail against india in ODI and ahed test series
 

टीम इंडिया के खिलाफ फुस्स हुए इस स्टाइलिश प्लेयर ने इस टूर्नामेंट में बल्ले और गेंद से मचाई खलबली

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 July 2018, 9:40 IST
(File Photo)

इंग्लैंड के स्टाइलिश क्रिकेटर बेन स्टोक्स अभी तक फॉर्म से जूझ रहे थे. भारत के खिलाफ शॉर्ट फॉर्मेट में वह कुछ कमाल नहीं दिखा सके. यहां तक टीम इंडिया के खिलाफ पहले वनडे में उनका स्ट्राइक रेट 50 का भी नहीं था लेकिन टेस्ट सिरीज के शुरू होने से पहले बेन स्टोक्स ने एक ताबड़तोड़ पारी खेल सभी को हैरात में डाल दिया है.

बेन स्टोक्स ने एक बार फिर दिखा दिया है कि वह मौजूदा समय में वेल्यूएबल क्रिकेटर हैं. उनकी ऑल-राउंड परफॉर्मेंस की झलक बीते शुक्रवार को देखने को मिली जब वह इंग्लैंड में वाएटेलिटी ब्लास्ट टूर्नामेंट में डरहम जेट्स के लिए खेलने उतरे. इस मुकाबले में बेन स्टोक्स ने पहले गेंद से और फिर बल्ले से प्रहार किया.

बेन स्टोक्स ने इस मैच में शानदार ऑल-राउंड प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम(डरहम) को वोरसेस्टरशायर लेपिड्स के खिलाफ 7 विकेट से जीत दिला दी. इस मुकाबले में डरहम की टीम ने टॉस जीता और पहले गेंदबाज़ी चुनी. स्टोक्स को भी गेंदबाजी को मौका मिला, जिसे भुनाते हुए उन्होंने तूफान मचा दिया.

स्टाइलिश प्लेयर बेन स्टोक्स ने अपने स्पेल के 4 ओवर फेकें और इस स्पेल में महज़ 16 रन खर्च करते हुए 4 विकेट चटकाए. बेन स्टोक्स ने अपनी धारदार गेंदबाजी की बदौलत विरोधी टीम को मुश्किल में फंसा दिया. यही कारण रहा कि वोरसेस्टरशायर की टीम महज 121 रन ही बना सकी.

ऐसा नहीं है कि बेन स्टोक्स ने अपनी गेंदबाजी सेे कमजोर बल्लेबाजों को आउट किया हो. उन्होंने मार्टिन गुप्टिल, बेन कोक्स, रॉस वाइटली और डिलोन पेनिंगटन जैसे बल्लेबाज़ों को आउट कर टीम को 121 रन पर रोका था. लेकिन बेन स्टोक्स यहीं नहीं रुकना चाहते थे.

ये भी पढ़ेंः दुनिया के इस धाकड़ बल्लेबाज के करियर पर लग सकता है ब्रेक

गेंद से कमाल दिखाने के बाद बेन स्टोक्स ने बल्ले से भी धमाल मचाया और ऐसी पारी खेली कि टीम 7 विकेट और 32 गेंद बाकी रहते ये मुकाबला जीत गई. इस पारी के दौरान बेन स्टोक्स ने महज़ 24 गेंदों का सामना किया, जिसमें 43 रन बनाए और टीम की जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

First published: 22 July 2018, 9:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी