Home » क्रिकेट » Bharat Ratna to Virat Kohli AIGF write a letter to Prime Minister Narendra Modi
 

'क्रिकेट के भगवान' के बाद विराट कोहली को मिलेगा भारत रत्न ! PM मोदी को लिखा गया पत्र

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 November 2018, 11:52 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के 30वें जन्मदिन के मौके पर उन्हें देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न देने की मांग उठी है. गौरतलब है कि अभी तक सिर्फ 'क्रिकेट के भगवान' सचिन तेंदुलकर को ही भारत रत्न से सम्मानित किया गया है.

विराट कोहली के 30वें जन्मदिन पर ऑल इंडिया गेमिंग फेडरेशन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कोहली को भारत रत्न से सम्मानित करने का आग्रह किया है. एआईजीएफ ने लिखा कि क्रिकेट से देश में सबसे ज्यादा प्यार किया जाता है और विराट कोहली ने पिछले कई वर्षो से अपने प्रदर्शन से अरबों प्रशंसकों का दिल जीता है.

 

एआईजीएफ ने लिखा कि वह मानता है कि वैश्विक खेल क्षेत्र में भारत के स्तर और छवि को बढ़ाने के लिए कोहली द्वारा किए गए प्रयासों के कारण उन्हें भारत रत्न प्रदान करना चाहिए. पत्र में लिखा गया, "कोहली को भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित करने का मतलब उनकी प्रतिभा, योग्यता और कड़ी मेहनत को पुरस्कृत करना होगा." 

बता दें कि हाल ही में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरोें में शुमार विराट कोहली ने वनडे में सबसे तेज 10000 रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है. कोहली विश्व क्रिकेट के कई कीर्तिमान अपने नाम करते जा रहे हैं. जिस तेजी से वह रन बना रहे हैं उससे लगता है कि वह आने वाले सालों में क्रिकेट के सारे कीर्तिमान अपने नाम कर लेंगे.

फिलहाल विराट कोहली को पद्मश्री, आईसीसी ओडीआई टीम ऑफ द ईयर, अर्जुन अवॉर्ड, राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड जैसे पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है. भारतीय कप्तान ने भारतीय टीम के लिए लागातार अच्छा प्रदर्शन किया है. वह खेल के तीनों प्रारूप में मिलाकर 18,500 से ज्यादा रन बना चुके हैं. टेस्ट, वनडे और टी-ट्वेंटी में उनका औसत भी 50 से अधिक का है.

First published: 6 November 2018, 11:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी