Home » क्रिकेट » bhuvneshwar kumar performance india vs south africa 2nd day in 3rd test at johannesburg, cricket news
 

IND Vs SA: भुवी की शानदार वापसी, बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में भी दिखाया दम

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 January 2018, 15:59 IST

पहले बल्लेबाजी में अपना जौहर दिखाने के बाद गेंदबाजी में भी भुवनेश्वर कुमार ने तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका को शुरुआती झटका दिया. जोहान्सबर्ग में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका ने 6 रन पर 1 विकेट से आगे खेलना शुरू किया. दूसरे दिन टीम इंडिया को पहली कामयाबी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने दिलाई. इसके बाद इशांत शर्मा ने साउथ अफ्रीका को तीसरा झटका दिया. 

दूसरे दिन का खेल शुरू होने के बाद भुवनेश्वर कुमार ने डीन एल्गर को 4 रन पर आउट करा दिया. इसके बाद दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 2 विकेट पर 25 रन हो गया. समाचार लिखे जाने तक साउथ अफ्रीका ने 3 विकेट खोकर 81 रन बना लिए हैं.

 

इससे पहले सबसे मुश्किल विकेट करार दिए जा चुके वांडरर्स पर पहले दिन टीम इंडिया 187 रनों पर ढेर हो गई थी. सिरीज़ में अभी तक भारतीय बल्लेबाज़ी संघर्ष करती दिखी है और बुधवार का प्रदर्शन भी बहुत उत्साहजनक नहीं रहा. एक समय चार विकेट खोकर 144 पर खेल रही भारतीय टीम 187 तक पहुंचते-पहुंचते ताश के पत्तों की तरह ढह गई.

कप्तान विराट कोहली (54) और चेतेश्वर पुजारा (50) ने विपरीत अंदाज में अर्धशतक जमाये. इन दोनों के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज काम नहीं कर सका. यहां भी भुवनेश्वर कुमार ने आकर लाज बचाई. भुवनेश्वर कुमार ने 30 रन बनाकर थोड़ा संघर्ष करने की कोशिश की लेकिन दूसरी तरफ़ से कोई सहयोग न मिलने के चलते कुछ ख़ास कर नहीं पाए. दक्षिण अफ़्रीका ने अगर कोहली के 11 और 32 रन पर दो कैच न गिराए होते तो भारत का प्रदर्शन और खराब भी हो सकता था.

 

ज्यादातर दिग्गज कह चुके हैं कि इस पिच पर बल्लेबाजी मुश्किल होती जाएगी. ऐसे में दूसरे दिन टीम इंडिया की तेज गेंदबाजों के पास बेहतरीन मौका होगा, जब दक्षिण अफ्रीका को 150 रन तक रोक सकते हैं. अगर ऐसा हुआ तो इस मैच में टीम इंडिया की वापसी हो सकती है.

इस मैच में टीम इंडिया 5 तेज गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरा था. ऐसे में उनकी भी परीक्षा होगी. पहले दिन टीम इंडिया 187 रनों पर ढेर हो गई. अर्धशतक बनाने वाले चेतेश्वर पुजारा ने कहा कि पिच पर बल्लेबाजी मुश्किल है, ऐसे में 187 रन 300 के बराबर हैं.

दक्षिण अफ्रीकी तेज आक्रमण के सामने भारतीय बल्लेबाज फिर से बगलें झांकते हुए नजर आये और तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन ही आज यहां उसकी पूरी टीम 187 रन पर ढेर हो गयी.

ये भी पढ़ें- भाजपा, हार्दिक और अल्पेश को मिलाने का काम पद्मावत ने कर दिखाया

First published: 25 January 2018, 15:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी