Home » क्रिकेट » big bash league 2018-19: Adelaide Strikers stars Jake Lehmann and Jake Weatherald took a blinder
 

Video: बिग बैश लीग में लिया गया इस सदी का सर्वश्रेष्ठ कैच, दर्शकों ने दांतो तले दबा ली उंगली

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 January 2019, 12:12 IST

क्रिकेट जगह में हमेशा से ही कुछ ऐसे पल आते हैं जब दर्शक भी हैरान रह जाते है. कुछ ऐसा ही नज़ारा ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में देखने को मिला. जहां पर सोमवार को एडिलेड स्ट्राइकर और सिडनी थंडर के बीच मैच खेला गया. इस मैच में जहां एडिलेड ने आसान जीत हासिल की. वहीं इस मैच के दौरान एक ऐसा कैच लिया गया, जिसे देख कर दर्शकों ने भी दांतों तले उंगली दबा ली.

इससे पहले एडिलेड के कप्तान इंग्राम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया. इस दौरान टीम के लिए शुरुआत कुछ ख़ास नहीं रही. टीम को पहला विकेट सिर्फ 33 रन पर ही गिर गया. एक विकेट गिरने के बाद एलेक्स हेल्स और इंग्राम ने तीसरे विकेट के लिए 75 रन की साझेदारी की. इस दौरान कैरी 59 रन बना के आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद इंग्राम ने पारी को आगे  बढ़ाया और टीम का स्कोर 175 रन तक ले गए. इंग्राम ने 75 रन की पारी खेली.


176 रन के स्कोर का पीछा करते हुए सिडनी के बल्लेबाज़ कुछ ख़ास नहीं कर सके. टीम के स्टार बल्लेबाज़ बटलर भी कुछ ख़ास नहीं कर पाए थे और 23 रन बना के आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद वाटसन भी कुछ ख़ास नहीं कर सके और सिर्फ 28 रन बना के आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद फर्गुसन ने टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन वो भी टीम को जीत नहीं दिला सके और टीम को 20 रन से हार का सामना करना पड़ा था.

मैच में लिया गया हैरान करने वाला कैच  

मैच के 9 ओवर की दूसरी गेंद पर शेन वाटसन ने नेसर पर अटैक करने की कोशिश की. इस दौरान जेक और लेहमैन ने मैदान पर एक ऐसा कैच लिया कि जिसे देख कर सब हैरान रह गए. इस दौरान जेक ने सीमारेखा के अंदर जाकर गेंद को रोक और उसे जेक लैहमन की तरफ फेंक दिया और उन्होंने इस कैच को पकड़ लिया.

First published: 1 January 2019, 12:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी