Home » क्रिकेट » Big Bash league league: Jasom Sangha became the youngest player to ever score a BBL half century.
 

भारतीय मूल के इस खिलाड़ी ने बिग बैश में रच दिया इतिहास, बना ये कारनामा करना वाला पहला खिलाड़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 December 2018, 9:06 IST

डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ पर बैन लगने के बाद से ऑस्ट्रेलिया की टीम बल्लेबाज़ी विभाग में लगातार संघर्ष कर रही है. वहीं ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट में अब छा जाने को लेकर एक और भारतीय मूल का खिलाड़ी तैयार है. हम बात कर रहे है ऑस्ट्रेलिया की अंडर-19 टीम के कप्तान जेसन संघा की. जेसन संघा ने अपने पहले ही बिग बैश में इतिहास रच दिया है.

पहले ही मैच में रच दिया इतिहास

बिग बैश ने शुक्रवार को सिडनी थंडर्स का सामना मेलबर्न स्टार्स से हुआ. इस मैच में एक समय सिडनी की टीम संघर्ष कर रही थी. ऐसे में जेसन संघा बल्लेबाज़ी करने आए. इस दौरान उन्होंने जो रुट के साथ साझेदारी की. इस बाद उन्होंने सैम्स के साथ 77 रन की साझेदारी की. इस साझेदारी के दौरान उन्होंने अपने पहली ही बिग बैश मैच में फिफ्टी पूरी कर के इतिहास रच दिया. संघा इस समय सिर्फ 19 साल के है और वो सबसे कम उम्र में बिग बैश में फिफ्टी लगाने वाले खिलाड़ी बन गए है.

यह भी पढ़ें: ऋषभ पंत का दीवाना हुआ ये ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज, कहा-जब वो बल्लेबाज़ी करने आता है तो ही देखता हूँ टीवी

इससे पहले भी कर कई बड़े कारनामे

जेसन संघा को इस समय ऑस्ट्रेलिया का भविष्य  माना जा रहा है. लोग उनकी तुलना महान बल्लेबाज़ रिकी पोंटिंग से कर रहे है. वही जेसन संघा ने भी अपने प्रदर्शन से सबका ध्यान अपनी और खींचा है. पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज से पहले अभ्यास मैच में उन्होंने शतक लगाया था, जिसके बाद वो सचिन के बाद सबसे कम उम्र में इंग्लैंड के खिलाफ शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए थे.

आप को जानकर हैरानी होगी कि जेसन संघा ने ऑस्ट्रेलिया टीम की कप्तानी भी है. अंडर-19 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान थे. इस दौरान उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए थे. उन्होंने वर्ल्ड कप 239 रन बनाए थे. उनकी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया की टीम फाइनल तक पहुंची थी, लेकिन फाइनल में ऑस्ट्रेलिया भारत से हार गया था. 

First published: 22 December 2018, 9:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी