Home » क्रिकेट » Big jolt For Team India Ishant Sharma Injured sustain Ankle injury
 

न्यूजीलैंड दौरे से पहले विराट कोहली की बढ़ी मुश्किल, अब तेज गेंदबाज इशांत शर्मा हुए चोटिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 January 2020, 21:49 IST

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज 2-1 से जीतने के बाद टीम इंडिया अब न्यूजीलैंड का दौरा(India Tour New Zealand 2020) करने के लिए तैयार है. लेकिन लगता है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली(Virat Kohli) के लिए न्यूजीलैंड का दौरा काफी मुश्किलें लेकर आने वाला हैं. इस दौरे से पहले एक-एक करके टीम इंडिया के खिलाड़ी चोटिल होते जा रहे है. जिन खिलाड़ियों को इस दौरे से पहले चोट लगी हैं उसमें रोहित शर्मा, शिखर धवन(Shikhar Dhawan) के बाद अब एक नाम और जुड़ गया है और वो हैं टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा(Ishant Sharma) का.

इशांत शर्मा इन दिनों काफी बेहतरीन फार्म में चल रहे है. इस खिलाड़ी ने घरेलू सरजमीं पर बीते कुछ टेस्ट मुकाबलों में विरोधी टीम के बल्लेबाजों को चित कर दिया था वहीं अभी इशांत की गेंद रणजी ट्राफी(Ranji Trophy) में आज उगल रही है.


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को दिल्ली(Delhi) और विदर्भ(Vidarbha) के बीच हो रहे मुकाबले में इशांत शर्मा की एड़ी में चोट लग गई. यह घटना जब हुई तब विदर्भ की दूसरी पारी का 5वां ओवर चल रहा था. खबरों के अनुसार इशांत की एक गेंद पर विदर्भ के कप्‍तान फैज फजल शार्ट खेलने गए लेकिन वो चूक गए और गेंद उनके पैड पर जाकर लगी. इशांत ने इसके बाद जोरदार अपील की लेकिन इसी दौरान वो अचानक से फिसलकर गिर गए. मैदान पर गिरते ही इशांत दर्द से कराह उठे. जिसके बाद टीम के फीजियो तुरत मैदान पर पहुंचे और उन्हें मैदान से बाहर ले गए. इशांत शर्मा विदर्भ की दूसरी पारी में सिर्फ 2.3 ओवर गेंदबाजी कर पाए और चोलिट होने के कारण मैच से बाहर हो गए है. ऐसे में इशांत का चोटिल होना दिल्ली के साथ साथ टीम इंडिया(Team India) के लिए किसी झटके से कम नहीं है.

इशांत शर्मा टीम इंडिया की टेस्ट टीम के अहम सदस्य है. टीम इंडिया को न्यूजीलैंड दौरे पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज(India vs New Zealand Test Series) खेलने है. सीरीज का पहला मुकाबला फरवरी के अंतिम सप्ताह में शुरू होगा ऐसे में अगर इशांत इस मैट से पहले सही हो जाते हैं तो टीम इंडिया के लिए यह राहत भरी खबर होगी अगर टीम का चयन हो चुका होता. लेकिन अभी न्यूजीलैंड दौरे के लिए वनडे और टेस्ट टीम का ऐलान नहीं हुआ है ऐसे में यह देखने वाली बात होगी क्या सेलेक्टर्स इशांत को टेस्ट टीम में चुनतते हैं या नहीं.

केएल राहुल बने टीम इंडिया के मेन विकेटकीपर, ऋषभ पंत होंगे बैकअप!

 

First published: 20 January 2020, 17:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी