Home » क्रिकेट » Big jolt For Virat Kohli steve Smith Became Number one Batsman in Test
 

विराट कोहली को लगा बड़ा झटका, छिन गई टेस्ट की बादशाहत, स्टीव स्मिथ बने नंबर वन बल्लेबाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 February 2020, 16:00 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज (India vs New Zealand Test Series) के पहले मुकाबले में विराट कोहली (Virat Kohli) पूरी तरह से फ्लॉप रहे. विराट कोहली पहली पारी में 2 रन बनाकर आउट हुए थे जबकि दूसरी पारी में उनके बल्ले से 19 रन आए थे. ऐसे में विराट कोहली को इसका नुकसान भी उठाना पड़ा है. आईसीसी की टेस्ट की ताजा रैंकिंग में विराट कोहली की नंबर एक पोजिशन छिन गई है. ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (Steve Smith) विराट को पीछे छोड़ आईसीसी बल्लेबाजों की टेस्ट मैचों की रैंकिंग में पहले पायदान पर आ गए है.

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग- बल्लेबाजों में स्टीव स्मिथ के 911 रेंटिंग अकं है जबकि विराट कोहली के 906 रेटिंग अकं है. वहीं न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) को भी फायदा हुआ है. केन विलियमसन को एक स्थान का फायदा हुआ है और वो 853 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर पहुंच गए है. 

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ संघर्ष दिखाया था उन्हें भी एक स्थान का फायदा हुआ है और वो 8वीं पोजिशन पर पहुंच गए है. चेतेश्वर पुजारा जो विराट की तरह की फ्लॉप रहे उन्हें दो पायदान का नुकसान उठाना पड़ा है. चेतेश्वर पुजारा 757 अंकों के साथ 9वें पायदान पर पहुंच गए है. जबकि सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरी पारी में अर्धशतक लगाया था उन्हें दो अंको का फायदा हुआ है और वो 727 अंकों के साथ टॉप 10 में आखिरी पायदान पर बने हुए है.


न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी जिन्होंने पहले मैच में भारतीय बल्लेबाजी की पूरी तरह से तहस नहस कर दिया था उन्हें 8 पायदान का फायदा हुआ है. टिम साउदी 794 अंकों के साथ आईसीसी गेंदबाजों की टेस्ट रैंकिंग में 6वें पायदान पर पहुंच गए है. बता दें,भारत के खिलाफ वेलिंग्ट में खेले गए दो मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में टिम साउदी ने 9 विकेट हासिल किए थे. जबकि स्पिन गेंदबाज आर अश्विन को एक पायदान का नुकसान हुआ है और वो 765 अंकों के साथ 9वें पायदान पर है.

NZ vs IND 2nd Test: दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया में हो सकते हैं ये बदलाव, इन खिलाड़ियों की हो सकती है छुट्टी

Asia XI vs World XI: जानिए कब होगें मुकाबले और कहां देखे सकते हैं LIVE

First published: 26 February 2020, 16:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी