Home » क्रिकेट » Big Setback For Team India Hardik Pandya Injured
 

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, हार्दिक पांड्या हुए चोटिल, पांच महीने नहीं खेल पाएंगे कोई भी मैच!

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 October 2019, 19:39 IST

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, मीडिया रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया है कि हार्दिक पांड्या चोटिल हैं. यह जानने के लिए की उनकी चोट कितनी गंभीर है इसके लिए हार्दिक पांड्या इंग्लैंड जाएंगे. बीते साल सितबंर महीने में एशिया कप के दौरान हार्दिक चोटिल हुए थे.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हार्दिक इंग्लैंड जाकर उसी डॉक्टर से मिलने वाले हैं जिन्होंने पहले उनकी चोट का इलाज किया था. बीसीसीआई के एक अधिकारी के हवाले से रिपोर्ट में दावा किया गया है,'हार्दिक इंग्लैंड जाने वाले हैं. वह उसी डॉक्टर से सलाह लेंगे जिसने पहली बार उनके चोटिल होने के बाद इलाज किया था. वह बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में नहीं खेलेंगे हालांकि अभी यह पता नहीं है वह कितने समय तक टीम से बाहर रहेंग. इसके बारे में उनके इंग्लैंड से वापस आने के बाद ही पता चलेगा.'

 

हार्दिक पांड्या ने बीते वर्षों में काफी धमाकेदार प्रदर्शन किया है. विश्व कप के 12वें संस्करण में हार्दिक ने 9 खेले मुकाबलों में 32.28 की औसत के साथ 226 रन बनाए थे. वहीं उन्होंने 10 बल्लेबाजों को भी पवेलियन की राह दिखाई थी.

वहीं अगले साल होने वाले विश्व कप से पहले हार्दिक का चोटिल होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका हो सकता है. हार्दिक सफेद गेंद के खिलाफ अंतिम के ओवरों में आकर काफी अक्रमक बल्लेबाजी करते है.

 

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अगर हार्दिक की चोट गंभीर होती है तो वो पांच महीने तक क्रिकेट से दूर हो सकते है. रिपोर्ट के अनुसार अगर हार्दिक की चोट ज्यादा गंभीर हुई तो ऐसी स्थिति में उन्हें अपनी पीठ की इंजरी भी करवानी पड़ सकती है. अगर ऐसा हुआ तो हार्दिक अगले साल होने वाले आईपीएल से पहले क्रिकेट में वापसी नहीं कर पाएंगे. 

रिपोर्ट के अनुसार, 'साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से उन्हें बाहर इसलिये रखा गया कि वह टीम संयोजन में फिट नहीं बैठ रहे थे, लेकिन वह विजय हाजरे ट्रॉफी में बडौदा की टीम में भी नहीं हैं जिसकी कप्तानी क्रुणाल पंड्या कर रहे है. हर कोई यही प्रार्थना कर रहा है कि उन्हें सर्जरी की जरूरत नहीं पड़े. सर्जरी हुई तो वह 2020 आईपीएल से पहले वापसी नहीं कर पायेंगे.'

विराट कोहली ने बताई वजह, आखिर क्यों ऋषभ पंत की जगह ऋद्धिमान साहा को मिला मौका

First published: 1 October 2019, 19:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी