Home » क्रिकेट » Bouncer Indian Cricketer Sachin Tendlkar Performs Push Ups part of an Initiative to Donate Money to Bharat Ke Veerhttp://ccms.patrika.com/publishers/add/U5SZKewc/TGtDVXg4#news-tab
 

पुलवामा हमले में शहीद जवानों के परिवार की मदद के लिए सचिन तेंदुलकर ने किया ये काम

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 February 2019, 23:51 IST

दिल्ली में रविवार को मैराथन का आयोजन किया गया. इस मैराथन में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भी भाग लिया. इस दौरान जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में मैराथन को हरी झंडी दिखाने के बाद तेंदुलकर ने कहा कि हमारा सपना है कि भारत खेल प्रेमी और स्वस्थ राष्ट्र बने. उन्होंने कहा कि आने वाली पीढ़ी स्वास्थ्य के प्रति जागरूक हो रही है. यह देश और देशवासियों के लिए अच्छी बात है. बता दें कि चार श्रेणियों में हुई इस मैराथन में 18 हजार से ज्यादा युवा, बुजुर्ग और बच्चों ने भाग लिया. इस मैराथन के जरिये 15 लाख रुपये पुलवामा शहीदों के परिजनों की सहायता के लिए जुटाए गए.

इस दौरान तेंदुलकर ने कहा कि, "इतने सारे बच्चों को मैराथन में भाग लेते हुए देखकर वह बेहद खुश हैं. वयस्कों के बीच निडरता के साथ इस तरह के आयोजन में भाग लेकर इन युवाओं और बच्चों ने बता दिया है कि आने वाला समय भारत का है. आखिर, इसी पीढ़ी को राष्ट्र की बागडोर संभालनी है. हम सबको मिलकर भारत को एक खेल प्रेमी राष्ट्र के साथ ही स्वस्थ राष्ट्र बनाना है. अगर बच्चे यह शुरुआत कर रहे हैं, तो जाहिर तौर पर चीजें बेहतर होने जा रही हैं.”

बता दें कि पुरुष वर्ग की मैराथन में रशपाल सिंह और महिला वर्ग में ज्योति गावटे प्रथम रहीं. पुलवामा में शहीद हुए परिवारों में बदलाव लाने के लिए हैशटैग कीप मूविंग पुश-अप चैलेंज भी आयोजित किया गया. प्रत्येक दौड़ से पहले तेंदुलकर ने मैराथन प्रतिभागियों के साथ 10 पुश-अप किए. मैराथन के प्रत्येक प्रतिभागी से 100 रुपये रजिस्ट्रेशन शुल्क लिया गया. इससे करीब 15 लाख रुपये एकत्र हुए. यह रकम पुलवामा में शहीद हुए जवानों के परिजनों को देने के लिए सरकारी कोष में सहायता राशि के रूप में जमा कराई जाएगी.

Video: धोनी ने बाउंड्री पर लिया ऐसा हैरतअंगेज कैच, लोगों ने कहा- माही कुछ भी..


First published: 24 February 2019, 23:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी