Home » क्रिकेट » Brendon Mccuullum appoint assistant coach of Kolkata Knight riders
 

आईपीएल में 158 रनों की धुआंधार पारी खेलकर मचाई थी सनसनी, अब बनाए गए टीम के कोच

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 August 2019, 21:23 IST

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को साल 2011 के विश्व कप में फाइनल तक ले जाने वाले कप्तान और पूर्व सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलम ने हाल ही में क्रिकेट के सभी फार्मेट से संन्यास का ऐलान किया है. ब्रैंडन मैकुलम आईपीएल में भी खेलते थे और वो शुरू से ही आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाईट राइडर्स के साथ शुरू में ही जुड़े हुए थे. उन्होंने आईपीएल में खेलते हुए एक मुकाबले में 158 रनों की धुंआधार पारी खेलकर सनसनी मचा दी थी. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो मैकुलम एक बार फिर केकेआर के साथ जुड़े हैं. हालांकि इस बार को बतौर सहायक कोच के रूप में टीम के साथ जुड़े है.

ईएसपीएनक्रिकइन्फो की मानें तो मैकुलम कैरेबियाई प्रीमियर लीग की टीम त्रिनिदाद नाइटराइडर्स के साथ साथ कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ बतौर कोच के रूप में जुड़ेंगे. मजे की बात यह है कि उनके पहलेे इन दोनों टीमों के कोच साइमन कैटिच थे और वो उन्हीं की जगह लेने वाले है.

मैकुलम ने साल 2009 में केकेआर की कप्तानी भी की है. मैकुलम ने कनाडा की जी20 लीग में खेलते हुए इस बात का ऐलान किया था कि वो इस लीग के बाद क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लेंगे. न्यूजीलैंड के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने साल 2016 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. हालांकि वो विश्व की सभी टी20 लीग में खेल रहे थे.

मैकुलम ने 101 टेस्ट मैचों में 6453 रन बनाए, इस दौरान उनके बल्ले से 12 शतक आए हैं. वहीं उन्होंने 260 वनडे में 6083 रन बनाए. इसके साथ ही उनके नाम 71 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 2140 रन है. मैकुलम को शार्ट फार्मेट का सबसे बेहतरीन खिलाड़ी माना जाता है.

Video: रोहित शर्मा के सामने जडेजा ने उतारी विराट कोहली की नकल, दोनों खिलाड़ियों ने जमकर की मस्ती

First published: 9 August 2019, 21:13 IST
 
अगली कहानी