Home » क्रिकेट » Brett Lee says My ball hitting Sachin's wicket is the best sound for me.
 

रिटायर होने के बावजूद इस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ को है सचिन से खौफ़

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 September 2017, 16:03 IST

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को आउट करना हर गेंदबाज का सपना होता था. सचिन ने दुनिया के हर गेंदबाज की अपने बल्ले से धुनाई की है पर दुनिया के कुछ ही गेंदबाजों को उन्हें आउट करने का मौका मिला है. 

सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज ब्रेट ली की गेंदों को भी जमकर बाउंड्री के पार भेजा है. इसी को लेकर दुनिया के तेज गेंदबाजों में शामिल रह चुके ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ब्रेट ली ने शुक्रवार को सचिन तेंदुलकर को लेकर बड़ा खुलासा किया. ब्रेट ली ने कहा कि सचिन को बोल्ड करके जो आवाज़ विकेटों से निकलती थी वो आवाज़ उन्हें सबसे ज्यादा पसंद थी. 

ली ने ये खुलासा केरल सरकार के कॉक्लियर इम्पलांटेशन प्रोग्राम के तहत उन युवा बच्चों से बात करते हुए कही जिन्हें सुनने में परेशानी है. ली यहां ग्लोबल हियरिंग प्रोजेक्ट के ब्रांड एंबैसडर के तौर पर मौजूद थे. ली ने कहा कि उनके बेटे को भी सुनने में परेशानी थी लेकिन अब वह पूरी तरह से ठीक है. इसी कारण वह इस कार्यक्रम के साथ जुड़े हैं.

ली ने जहां सचिन को आउट करने की आवाज़ को सबसे सुकून वाली आवाज बताया है. वहीं, दूसरी तरफ उन्होंने ये भी बताया कि उन्होंने मैदान में कौन सी आवाज़ से चिढ़ थी. ली ने कहा, " वो अंपायर के गेंद को नो बॉल करार देने की आवाज को बिल्कुल पसंद नहीं करते थे."

कार्यक्रम के बाद ली ने अपने ट्विटर पर लिखा, "केरल में हियरिंग स्क्रीनिंग मैनडेट कार्यक्रम की सफलता को देखकर मैं काफी खुश हूं."

गौरतलब है कि ली ने अपने नौ साल के लंबे करियर में 76 टेस्ट मैचों में 310 विकेट लिए थे. उन्होंने 2008 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था. वह ऑस्ट्रेलिया के चौथे सबसे सफल गेंदबाज हैं.

First published: 30 September 2017, 16:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी