Home » क्रिकेट » CAC dont want Foreign Coach For India Team road Clear for Ravi shastri
 

भारतीय टीम के लिए नहीं होगा विदेशी कोच, रवि शास्त्री को टीम का कमान मिलना लगभग तय

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 August 2019, 21:18 IST

भारतीय टीम का मुख्य कोच चुनने की जिम्मेदारी तीन सदस्यी क्रिकेट सलाहकार समिति को दी गई है. इस समिति में भारत को पहली बार विश्व विजेता बनाने वाली टीम के कप्तान कपिल देव के साथ साथ अंशुमन गायकवाड़ और भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान शांता रंगास्वामी भी शामिल है. इस समिति के एक सदस्य ने मंगवार को साफ किया कि समिति भारतीय टीम के लिए विदेश कोच के पक्ष में नहीं है, जिसके बाद माना जा रहा है कि रवि शास्त्री का दोबारा से भारतीय टीम का कोच बनने का रास्ता साफ है.

सीएसी के एक सदस्य ने साफ किया,‘हम विदेशी कोच की नियुक्त के पक्ष में नहीं हैं. हां, अगर गैरी कर्स्टन जैसे किसी व्यक्ति ने इस पद के लिए अप्लाई किया होता तो फिर हम इस पर विचार कर सकते थे, लेकिन चूंकी भारतीय कोच हमेशा से हमारी प्राथमिकता रही है.' सीएसी के इस बयान के बाद माना जा रहा है कि रवि शास्त्री एक बार फिर से भारतीय टीम के कोच बन सकते है.

वहीं इससे पहले बीसीसीआई के एक अधिकारी ने भी कहा था कि भारतीय टीम इस समय बदलाव के दौर से गुजर रही है. वहीं रवि शास्त्री की कोचिंग में टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. जब से रवि शास्त्री कोच बने है उसके बाद से भारतीय टीम ने अपने 70 प्रतिशत मैच जीते है, ऐसे में उऩ्हें कोच बने रहना चाहिए.

वहीं क्रिकेट सलाहकार समिति के सदस्य ने कहा, 'ऐसे में जबकि भारतीय मुख्य कोच की देखरेख में टीम अच्छा कर रही है तो फिर बदलाव के बारे में क्यों सोचना. इस स्थिति में ऐसी पूरी सम्भावना है कि शास्त्री को फिर से कोच पद सौंप दिया जाएगा.’

पाकिस्तानी टीम के कोच ने पीसीबी से की मांग, सरफराज अहमद से छीनी जाए कप्तानी

First published: 6 August 2019, 21:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी