Home » क्रिकेट » Cameron Bancroft injured on throat during match and he is taken to hospital by Physio
 

बैन झेल रहे ऑस्ट्रेलियाई स्टार को मैच के दौरान लगी चोट, मैदान से सीधे ले जाना पड़ा अस्पताल

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 July 2018, 10:13 IST

साउथ अफ्रीका में खेले गए टेस्ट मैच के दौराम बॉल टैंपरिंग की वजह से तीन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर बैन लगा था. इन खिलाड़ियों में कप्तान स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरून बैनक्रॉफ्ट का नाम शामिल था, जिनको क्रमश: एक-एक साल और बैनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का बैन लगा था.

अब इसके बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बैन झेल रहे ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट ओपनर कैमरून बैनक्रॉफ्ट से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल, कैमरून बैनक्रॉफ्ट मैदान पर खेलते समय बुरी तरह चोटिल हो गए हैं. ऑस्ट्रेलियाई ओपनर को बीते दिन एनटी स्ट्राइक लीग में खेलते हुए गले में गेंद लगी थी जिसके बाद उन्हें हॉस्पिटल ले जाना पड़ा.

कैमरून बैनक्रॉफ्ट को लगी चोट इतनी खतरनाक थी कि उनकी इस हालत को देखते हुए उन्हें अगले और अहम मैच से बाहर बैठना पड़ेगा. इस मैच में कैमरून बैनक्रॉफ्ट अपने साथी क्रिकेटर डेविड वॉर्नर के साथ खेलने वाले थे. डेविड वॉर्नर भी बैन की वजह से ऑस्ट्रेलिया के अलावा तमाम बड़ी लीग्स से बाहर हैं.

डेज़र्ट ब्लेज़ के लिए खेलते हुए कैमरून बैनक्रॉफ्ट ने साउथर्न स्टॉर्म के खिलाफ चोट लगने से पहले शानदार अर्धशतक ठोक दिया था. इसी दौरान बैनक्रॉफ्ट ने सीमर कर्ट जॉनस्टन के खिलाफ एक स्कूप खेलना चाहा. बैनक्रॉफ्ट से ये शॉट मिस हो गया. इस बीच गेंद बल्ले का किनारा लेते हुए सीध बैनक्रॉफ्ट के गले में लगी.

तेज गति से लगी गेंद के बाद बैनक्रॉफ्ट मैदान पर ही बैठ गए. इसके बाद उनकी साथ नॉन स्ट्राइक पर खड़े बल्लेबाज उनके पास पहुंचे और टीम फीजियो को बुलाया. फीजियो ने उनका प्राथमिक उपचार किया. इसके बाद फिर से बैनक्रॉफ्ट मैदान पर खड़े हुए. हालांकि, कुछ देर बाद वह 66 गेंदों पर 62 रन बनाकर आउट हो गए.

चोट लगने और आउट होने के बाद बैनक्रॉफ्ट तो वहां से तुरंत स्कैन के लिए रॉयल डार्विन अस्पताल ले जाया गया. उनकी मेडिकल रिपोर्ट में कहा गया है कि आज अस्पताल से तो फ्री हो जाएंगे लेकिन उनको आराम की जरूरत है. इस वजह से बैनक्रॉफ्ट को आज वार्नर की टीम सिटी साइक्लोन के खिलाफ मुकाबले से भी बाहर बैठना पड़ेगा.

First published: 22 July 2018, 10:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी