Home » क्रिकेट » Cameron Bancroft reveals David Warner asked him to ball-tamper that led to Australian cricket scandal
 

कैमरून बेनक्राफ्ट ने किया बड़ा खुलासा, बताया-किस खिलाड़ी की वजह से हुई थी बॉल टेंपरिंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 December 2018, 11:09 IST

ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज़ कैमरून बेनक्राफ्ट का बैन 29 दिसंबर को खत्म हो रहा है. बैन खत्म होने के बाद वो एक बार फिर से इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर सकते है. हाल में ही बेनक्राफ्ट फॉक्सस्पोर्ट्स को इंटरव्यू दिया था. इस दौरान उन्होंने बॉल टेंपरिंग के विवाद को लेकर बात की. इस दौरान उन्होंने बताया किस वजह से वो ऐसा करने को मजबूर हो गए थे.

फॉक्स स्पोर्ट्स को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि डेविड वार्नर ने उन्हें ऐसा करने को कहा था. इससे ज्यादा मैं कुछ नहीं जानता हूं, मेरे लिए उस समय टीम में खुद की भूमिका को साबित करना था. आगे उन्होंने कहा कि ये मेरे मेरी प्राथमिकताओं पर ही आधारित था. मैं खुद को टीम में फिट करना चाहता था, टीम में होने के साथ हर कोई साथी खिलाड़ियों का सम्मान पाना चाहता है. मुझे मैं अपनी गलती की काफी बड़ी कीमत चुकाई है. फॉक्स स्पोर्ट्स को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि डेविड वार्नर ने उन्हें ऐसा करने को कहा था. इससे ज्यादा मैं कुछ नहीं जानता हूं, मेरे लिए उस समय टीम में खुद की भूमिका को साबित करना था. आगे उन्होंने कहा कि ये मेरे मेरी प्राथमिकताओं पर ही आधारित था. मैं खुद को टीम में फिट करना चाहता था, टीम में होने के साथ हर कोई साथी खिलाड़ियों का सम्मान पाना चाहता है. मुझे मैं अपनी गलती की काफी बड़ी कीमत चुकाई है. 

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि मैं किसी और की जिम्मेदारी नहीं ले सकता हूँ , लेकिन इस विवाद में मैं अपनी जिम्मेदारी लेता हूँ. मैं इस  विवाद में कोई भी बलि का बकरा नहीं हूँ. मेरे पास विकल्प थे और मैंने गलती की है और मैं उसे रोक सकता था.

आप को बता दें साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान स्मिथ, वार्नर और बेनक्राफ्ट पर गेंद से छेड़छाड़ के आरोप लगे थे. जिसके बाद स्मिथ और वार्नर पर एक साल का बैन लगा दिया गया था, वही बेनक्राफ्ट पर 9 महीने का बैन लगाया गया था.

First published: 27 December 2018, 11:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी