Home » क्रिकेट » cap town test India vs South Africa first test south africa suffers in his second inning team india caught the game
 

IND vs SA LIVE: टीम इंडिया की शानदार वापसी, साउथ अफ्रीका पर हार का संकट

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 January 2018, 15:37 IST
(Twitter ICC)

केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर खेला जा रहा तीन टेस्ट मैचों की सिरीज का पहला मुकाबला तीसरे दिन बारिश की वजह से खेल खराब होने के बाद चौथे दिन भारत ने साउथ अफ्रीका पर दबदबा बनाए रखा. 142 रनों की बढ़त के बाद दूसरी पारी में 65 रन पर दो विकेट से आगे खेलने उतरी साउथ अफ्रीका को टीम इंडिया ने एक के बाद एक पांच विकेट झटके दिए.

पहले टेस्ट के तीसरे दिन हुई बारिश का फायदा टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने उठाया. अपनी दूसरी पारी के लिए रन बचाते हुए दूसरे दिन के नाबाद खिलाड़ी हाशिम अमला को तीसरे विकेट के रूप में चलता किया. मोहम्मद शमी ने अमला को 4 रन पर रोहित शर्मा के हाथों कैच करा कर चलता किया. इस बीच दूसरे दिन के स्कोर में सिर्फ एक रन जुड़ा था.

इसके बाद उन्होंने नाइट वॉचमैन किगासो रबाड़ा कप्तान कोहली के हाथों लपका कर 5 रन पर पवेलियन भेज दिया. साथ ही वर्नन फिलंड़र को भी शमी ने आउट किया. इस बीच साउथ अफ्रीका के दूसरी पारी के स्कोर में बस 9 रन जुड़े ही थे कि कप्तान फॉफ डू प्लेसिस बिना खाता खोले विकेट के पीछे बुमराह का पहला शिकार बने. उनका कैच र्रिद्धिमान साहा ने लपका. उनके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक भी 8 रन के निजी स्कोर पर जसप्रीत बुमराह का दूसरा शिकार बने.

गौरतलब है कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान साउथ अफ्रीका ने सभी विकेट खोकर 286 रन बनाए थे. इसके जवाब में टीम इंडिया महज 209 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी. लिहाजा पहली पारी के आधार पर साउथ अफ्रीका को 77 रनों की बेसकीमती बढ़त मिली थी. इससे आगे खेलते अब खबर लिखे जाने तक सात विकेट पर 99 रन बना लिए हैं.

First published: 8 January 2018, 15:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी