Home » क्रिकेट » captain kohli imposed 21st virat test hundred against south africa india vs sa 2nd test third day live at centurion
 

IND VS SA: कोहली का 'विराट' शतक, टीम इंडिया का स्कोर 200 के पार

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 January 2018, 14:27 IST

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट्स पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली ने शानदार शतक बनाया. साउथ अफ्रीका के पहली पारी में बनाए गए 335 रन का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 6 विकेट गंवाकर 209 रन बना लिए हैं. रविचंद्रन अश्विन और विराट कोहली (101) क्रीज पर हैं.

गौरतलब है कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम 335 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी. जिसके जवाब में भारतीय टीम ने विराट कोहली के नाबाद शतक की बदौलत ताजा समाचार मिलने तक 6 विकेट पर 209 रन बना लिए हैं. कोहली के शतक के तुरंत बाद हार्दिक पांड्या रन आउट हो गए. उन्होंने 15 रन बनाए.

इससे पहले साउथ अफ्रीका की टीम अपनी पहली पारी में 335 रनों पर ऑल आउट हो गई थी. साउथ अफ्रीका की ओर से एडेन मार्करम ने सबसे ज्यादा 94 रन बनाए जबकि हाशिम अमला ने 82 रनों की पारी खेली. इसके अलावा कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 63 रन बनाए. रविचंद्रन अश्विन ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए. ईशांत को तीन और शमी को एक सफलता मिली.

तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका के लिए पहला ओवर वेर्नोन फिलेंडर ने फेंका जिसमें बाय के चार सहित 5 रन बने. दूसरा ओवर लुंगी एंगिडी ने फैंका जिसमें एक रन बना. दिन के चौथे ओवर में विराट, लुंगी एंगिडी के ओवर में तीन चौके लगाते हुए विराट शतक के बेहद करीब पहुंच गए.

विराट ने जल्‍द ही एंडिगी की गेंद पर दो रन लेकर अपना 21वां टेस्‍ट शतक पूरा किया. उनका शतक 146 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से पूरा हुआ. टीम इंडिया अभी विराट के शतक की खुशी ठीक से मना भी नहीं पाई थी कि हार्दिक पंड्या (15) दुर्भाग्‍यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए. 

First published: 15 January 2018, 14:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी