Home » क्रिकेट » captain virat kohli caught using abusive word recorded in stump mic in india vs south africa, murli vijay, hardik pandya, social media
 

IND vs SA: कप्तान कोहली ने दी ऐसी गाली, सुनकर दंग रह जाएंगे

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 January 2018, 10:01 IST

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में चल रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट में मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसे जानकर आप दंग रह जाएंगे. दरअसल बीच मैच में बल्लेबाजी करते समय कप्तान कोहली ने ऐसी गाली दे दी जिसकी उनसे उम्मीद नहीं थी. उनके इस कारनामे को लेकर लोग उन्हें सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल कर रहे हैं.

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के अटैकिंग मोड से लोग भलि-भांति परिचित हैं, लेकिन कई बार वो मैच के दौरान ज्यादा की अग्रेसिव हो जाते हैं. दरअसल रविवार को मैच के दौरान दक्षिण अफ्रीका की टीम पहली पारी में 335 रनों पर सिमट गई थी.

इसके बाद भारतीय टीम बल्लेबाजी करने के लिए आई. भारत की तरफ से मुरली विजय और केएल राहुल ने पारी की शुरुआत की. लेकिन यह जोड़ी भारत के लिए अच्छी ओपनिंग करने में विफल रही.

 

केएल राहुल महज 10 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद क्रीज पर चेतेश्वर पुजारा, लेकिन वह बिना एक भी गेंद खेले आउट होकर पवेलियन लौट गए. इस समय तक भारत का स्कोर 9.4 ओवर में 28/2 था. पुजारा के आउट होने के बाद ओपनर मुरली विजय का साथ देने के लिए कप्तान विराट कोहली मैदान को मैदान पर आना पड़ा.

दोनों खिलाड़ियों ने खेल पर पकड़ बनाते हुए 28 ओवरों में 80 रन बना लिए थे. इसी दौरान कप्तान विराट कोहली ने मुरली विजय से हिंदी में बात करते हुए कहा कि 'बहुत बढ़िया, अगर शाम तक खेलेंगे तो इनकी …… फट जाएगी.' विराट कोहली की यह गाली स्टंप पर लगे माइक में रिकॉर्ड हो गई. इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया. जिसके बाद वह लगातार ट्रोल किए जाने लगे.

बता दें कि भारत ने इस मैच में दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 61 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 183 रन बना लिए हैं. वह अभी भी मेजबान टीम के पहली पारी के स्कोर 335 रनों के मुकाबले 152 रन पीछे है.

कप्तान कोहली 85 रनों पर नाबाद हैं इस शानदार पारी में उन्होंने अभी तक 130 गेंदों का सामना किया है और आठ चौके लगाए हैं. उनके साथ हार्दिक पंड्या 11 रन बनाकर खेल रहे हैं. कोहली ने सलामी बल्लेबाज मुरली विजय (46) के साथ मिलकर टीम को खराब शुरुआत से बाहर निकाला.

First published: 15 January 2018, 9:56 IST
 
अगली कहानी