Home » क्रिकेट » Captain Virat Kohli eyes another series win
 

कप्तान विराट कोहली की नजरें टी-20 सीरीज जीतने पर

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 February 2017, 8:01 IST

पहला मैच हारने के बाद फिर जीत की राह पर लौटी भारतीय टीम बुधवार को तीसरे और अंतिम टी-20 क्रिकेट मैच में इंग्लैंड को हराकर यह सीरीज भी अपनी झोली में डालने के इरादे से उतरेगी.

पांच टेस्ट मैचों की सीरीज 4-0 से और वनडे सीरीज 2-1 से जीतने के बाद विराट कोहली की नजरें अब इस सफलता को सबसे छोटे फॉर्मेट में भी दोहराने पर है.

पिछले मैच में जीत की दहलीज पर पहुंचने के बाद हारने वाले इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन काफी नाखुश हैं. वह पूरी कोशिश करेंगे कि उनकी टीम जीत के साथ भारतीय सरजमीं से विदा हो. जसप्रीत बुमराह ने पिछले मैच में 18वें और 20वें ओवर में सिर्फ पांच रन दिए. जो रूट को निर्णायक पलों में एलबीडब्ल्यू आउट देने के अंपायर सी शमसुद्दीन के गलत फैसले ने इंग्लैंड के जख्मों पर नमक छिड़कने का काम किया.

इंग्लैंड खेमा पिछले मैच की गलतियों को नहीं दोहराना चाहेगा जबकि पहला मैच हारने के बाद दूसरे मैच में वापसी करने वाली भारतीय टीम के हौसले बुलंद हैं. भारत में सभी फॉर्मेट में अभी तक कोई सीरीज नहीं गंवाने वाले कप्तान कोहली अपनी उपलब्धियों में एक और तमगा जोड़ना चाहेंगे. भारत ने पिछले साल इस मैदान पर टी-20 वर्ल्ड कप मैच में बांग्लादेश को एक रन से हराया था.

टीमें:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, सुरेश रैना, युवराज सिंह, महेंद्र सिंह धोनी, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, परवेज रसूल, आशीष नेहरा, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमरा, मनदीप सिंह, रिषभ पंत, भुवनेश्वर पंत, अमित मिश्रा

इंग्लैंड: इयोन मोर्गन (कप्तान), जासन रे, सैम बिलिंग्स, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, मोईन अली, क्रिस जोर्डन, लियाम प्लंकेट, आदिल रशीद, टी मिल्स, जोनाथन बेयरस्टा, जैक बाल, लियाम डासन, डेविड विले  

First published: 1 February 2017, 8:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी