Home » क्रिकेट » Caribbean Premier League, 2018 will start 8 august , chris gayle captain of St Kitts and Nevis Patriots in this league
 

क्रिस गेल का इस लीग में आएगा तूफान, चौके-छक्कों की बारिश में बह जाएंगे दिग्गज गेंदबाज!

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 August 2018, 18:05 IST

कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) 2018 के लिए सभी टीमों के खिलाडियों की घोषणा हो गई है. इस T20 टूर्नामेंट का छठा सीजन 8 अगस्त 2018 से शुरु होगा और इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 16 सितंबर 2018 को खेला जाएगा.

इस लीग में फिर से एक बार गेंदबाजों की आफत आने वाली है क्योंकि इस लीग में क्रिस गेल खेल रहे हैं. गेल सेंट किट्स और नेविस पैट्रियट के कप्तान हैं, इसके साथ ही इस लीग में पांच टीमें और हैं. बारबाडोस ट्राइडेंट्स, गुयाना अमेज़न वारियर्स, जमैका तैलवाह, सेंट लूसिया ज़ौक्स और त्रिनबगो नाइट राइडर्स हैं.

बता दें कि गेल का बल्ला इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भी जमकर चलता है और अब सीपीएल 2018 में भी गेंदबाजों की जमकर धुनाई करेंंगे. गेल ने सीपीएल में अपनी टीम की तरफ से 12 मैच खेले हैं जिसमें उनेक टोटल रन 376 हैं. इसके साथ ही गेल की टीम के सलामी बल्लेाज इविन लुईस इस टूर्नामेंट में सबसे अधिक छक्के (31) लगा चुके हैं.  गेल की टीम में आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले नेपाल के खिलाड़ी संदीप लामिछाने को भी जगह मिली है.

वहीं, गेल ने आईपीएल में एक पारी में सबसे अधिक छक्के (17) लगाएं है, गेल ने इस पारी में 175 रन बनाए जो पुणे वॉरियर्स इंडिया के खिलाफ बनाए थे. इस टूर्नामेंट में स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर, मार्टिन गप्टिल, शोएब मलिक और शाहिद अफरीदी भी हैं. शोएब मलिक इस लीग में गुयाना अमेज़न वारियर्स के कप्तान हैं, स्मिथ इस लीग में बारबाडोस ट्राइडेंट्स में खेलेंगे.

ये भी पढ़ें: दास की तूफानी पारी की बदौलत बांग्लादेश ने वनडे के बाद जीती T20 सिरीज, वेस्टइंडीज को 2-1 से हराया

First published: 6 August 2018, 17:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी