Home » क्रिकेट » Ch Fawad Hussain said SriLankan players refuse to come pakistan After India threaten them to ousted from IPL
 

पाकिस्तानी मंत्री का आरोप, भारत के दवाब में श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने रद्द किया दौरा

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 September 2019, 17:37 IST

श्रीलंका की टीम के 10 खिलाड़ियों ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान का दौरा करने से रद्द कर दिया है. कुछ दिनों पहले इस तरह की खबरें आई थी कि टीम के 4-5 खिलाड़ी सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान का दौरा नहीं करना चाहतें. हालांकि इमरान खान सरकार में मंत्री चौधरी फवाद हुसैन को लगता है कि श्रीलंकाई टीम का पाकिस्तान दौरे पर आने से इंकार करने के पीछे भारत का हाथ है.

साल 2009 में श्रीलंका की टीम पर आंतकी हमला हुआ था इस हमले में श्रीलंका टीम के कई खिलाड़ी घायल हुए थे. इसके बाद से श्रीलंका की टीम ने पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया था. इस आतंकी हमले के बाद कई सालों तक किसी भी टीम ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया था. हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने काफी प्रयास किए और अंतरराष्‍ट्रीय मुकाबलों को पाकिस्तान में वापस लाई. लेकिन किसी भी टीम ने लंबा दौरा नहीं किया.

 

श्रीलंका की टीम ने इससे पहले पाकिस्तान में रहकर टेस्ट मुकाबले खेलेने में असमर्थता जताई थी जिसके बाद दोनों देशों के बीच इस बात को लेकर सहमति बनी की टीम वनडे और टी20 सीरीज खेलेगी. लेकिन सुरक्षा कारणों से टीम ने मना कर दिया. वहीं अब पाकिस्तान के मंत्री ने ट्विट कर लिखा,'जानकार कॉमेन्ट्रेटर्स ने मुझे बताया कि भारत ने श्रीलंकाई खिलाड़ी को धमकाया है कि अगर वो पाकिस्तान दौरे पर जाने से मना नहीं करते हैं तो उनको आईपीएल में से बाहर कर दिया जाएगा। यह बहुत ही गंदी चाल है.'

श्रीलंका के जिन खिलाड़ियों ने आने से मना किया है उसमें दिमुथ करुणारत्ने, लसिथ मलिंगा, निरोशन डिकवेला, कुसल परेरा, धनंजय डिसिल्वा, थिसारा परेरा, अकिला धनंजया, एंजलो मैथ्यूज, सुरंगा लकमल, दिनेश चांदीमल और कुसल मेंडिस शामिल है.

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान का बड़ा खुलासा, बोले- ऑस्ट्रेलिया की टीम हमेशा से करती आई हैं बॉल टैंपरिंग

First published: 10 September 2019, 16:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी