Home » क्रिकेट » Champions League Twenty 20 might return as several franchise ready
 

चैंपियंस लीग टी20 की एक बार फिर हो सकती है वापसी, कई देशों के बोर्ड ने जताई सहमती

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 June 2020, 22:51 IST

साल 2008 में आईपीएल (IPL) शुरू हुआ तो उसके देखा देखी कई और टी 20 क्रिकेट लीग की शुरूआत हुई. इस लीग के बाद सभी देशों के क्रिकेट बोर्ड ने मिलकर एक टी20 क्रिकेट लीग की नींव रखी थी, जिसका नाम रखा गया चैंपियंस लीग टी20. हालांकि, साल 2009 मे शुरू होने के बाद यह लीग पांच साल बाद ही बंद हो गई. चैंपियंस लीग टी20 के बंद होने के पीछे ब्रॉडकास्टिंग सेजुड़ी समस्याएं थी और फैंस का इस लीग के प्रति रुझान काफी कम था. लेकिन अब खबर है कि यह लीग एक बार फिर शुरू हो सकती है और सभी क्रिकेट बोर्ड और देश इसके लिए राजी हो गए हैं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड की काउंटी टीम सर्रे के सीईओ रिचर्ड गाउल्ड ने चैंपियंस लीग टी20 को लेकर कहा,"हम चैंपियंस लीग की वापसी से खुश होंगे. ये क्लब क्रिकेट की वापसी जैसा है. भले ही कॉमर्शियल मॉडल वर्क नहीं कर रहा है लेकिन सभी एक साथ मिलकर फिर से इस टूर्नामेंट को कराने के लिए तैयार होंग. मैंने आईपीएल टीमों से भी इस संबंध में चर्चा की है."


चैंपियंस लीग टी20 को दोबारा शुरू किए जाने को लेकर राजस्थान रॉयल्स के मालिक मनोज बदाले ने कहा,"चैंपियंस लीग के लिए अच्छी बात ये है कि ये एक बहुत ही छोटे टी20 लीग को उद्देश्य देता है. इसलिए क्वालिटी पर अच्छा प्रभाव पड़ता है. इसके शुरू करने के लिए भारतीय बोर्ड का सपोर्ट जरूरी है."

चैंपियंस लीग टी20 की दोबारा शुरूआत को लेकर पीसीएल की टीम मुल्तान सुल्तांस के मालिक अली खान ने कहा,"अगर घरेलू टीमें इंटरनेशनल टूर्नामेंट खेलना चाहती है तो ये एक तरह से गेम चेंजर साबित होगा." इसके अलावा बिग-बैश की टीम मेलबर्न रेनेगेड्स के हेड निक कमिंस ने कहा,"चैंपियंस लीग एक अच्छा आईडिया है लेकिन इसमें आगे जाकर सोचना जरूरी होगा."

जब सचिन तेंदुलकर का विकेट लेने के बाद टीम के मालिक ने इस गेंदबाज को दिया था स्पेशल गिफ्ट

First published: 28 June 2020, 22:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी