Home » क्रिकेट » Champions Trophy 2017 Adam Gilchrist after India's defeat Don't judge Virat Kohli on one game
 

चैंपियंस ट्राॅफी हारने के बाद भी कोहली के समर्थन में 'आॅस्ट्रेलिया का शॅाट'

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 June 2017, 10:46 IST

पाकिस्तान के खिलाफ चैंपियंस ट्राॅफी में भारत की हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी एडम गिलक्रिस्ट भारतीय कप्तान विराट कोहली के समर्थन में उतर आए हैं. उन्होंने कहा है कि कोहली ने हाल के वर्षों में शानदार प्रदर्शन किया है और ऐसे में उन्हें एक मैच के आधार पर नहीं परखा जाना चाहिए.

गिलक्रिस्ट से जब पूछा गया कि अगर इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम के कप्तान होते तो हालात अलग होते? इस पर एडम ने कहा कि भारतीय टीम का कप्तान कौन हो यह सवाल काफी पहले ही समाप्त हो चुका है. गिलक्रिस्ट ने कहा, "धोनी एक शानदार कप्तान थे. वह एक प्रेरणादायी क्रिकेटर हैं. लेकिन मेरा मानना है कि विराट का प्रदर्शन भी शानदार रहा है. उन्हें एक मैच के आधार पर नहीं परखा जाना चाहिए."

कोहली ने रविवार को चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. इस पर गिलक्रिस्ट का कहना है कि इतने बड़े मैच में पहले बल्लेबाजी करना सही विकल्प होता. भारत में आस्ट्रेलिया के शिक्षा एंबेसडर गिलक्रिस्ट ने कहा, "पर्थ से विमान से रवाना होने से पहले मैंने टॉस होते हुए देखा. मेरा और ऑस्ट्रेलियाई टीम का स्वाभाविक झुकाव पहले बल्लेबाजी करने और बड़ा स्कोर बनाकर दबाव डालने पर होता." 

उन्होंने कहा, "हालांकि अगर ज्यादातर मैच लक्ष्य का पीछा करते हुए जीते गए, जैसा कि इस टूर्नामेंट में हुआ तो आप पहले गेंदबाजी के फैसले की आलोचना नहीं कर सकते." पूर्व कंगारू विकेटकीपर ने कहा, "भारतीय टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए सहज थी और लक्ष्य का पीछा करते हुए अच्छा प्रदर्शन किया था. आप इस फैसले के लिए उनकी आलोचना नहीं कर सकते. शतक जड़ने वाला फखर जमान नो-बॉल पर कैच हो गया, अन्यथा यह अलग मामला होता."

First published: 20 June 2017, 10:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी