Home » क्रिकेट » champions-trophy final: india is favorite in betting market ahead of final against pakistan
 

IND Vs PAK: सट्टेबाजों की नज़र में चैंपियंस ट्रॉफी का 'चैंपियन' कौन?

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 June 2017, 13:49 IST

चैंपियंस ट्रॉफी में रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले फाइनल मुकाबले का सट्टेबाज भी बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं. एक अनुमान के मुताबिक सिर्फ इंग्लेंड में भारत और पाकिस्तान के फाइनल मुकाबले पर 2000 करोड़ रुपये का सट्टा लगा है.

भारत में तो सट्टेबाजी के ग़ैरक़ानूनी होने के चलते इसकी असली रकम का अनुमान लगाना बेहद मुश्किल होता है. लेकिन, इंग्लैंड में ऑन लाइन सट्टेबाजी को कानूनी इजाज़त मिली हुई है. भारत और पाकिस्तान 10 साल बाद आईसीसी के किसी टूर्नामेंट के फाइनल में आमने-सामने हैं. इसी वजह से सटोरियों के लिए ये मैच दिवाली जैसी धूम लेकर आया है.

भारत की की मजबूत बल्लेबाजी और इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन को देखते हुए सट्टेबाजी के बाजार में भी टीम इंडिया ही फेवरिट नज़र आ रही है. हालांकि पाकिस्तान को भारत से ज्यादा कम भाव नहीं मिल रहा है. 

सट्टा बाज़ार में ये है भाव

ब्रिटेन के ऑनलाइन सट्टेबाजी की साइट बेटफेयर के मुताबिक भारत को 1.44 का भाव मिला है, जबकि पाकिस्तान को 2.87 का. यानी अगर टीम इंडिया की जीत पर कोई 100 रुपये लगाता है, तो उसे 144 रुपये मिलेंगे, जबकि पाकिस्तान की जीत पर 100 रुपये लगाने पर 287 रुपये हासिल होंगे. 

फाइनल मैच में मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड के लिए विराट कोहली सट्टेबाजों की पहली पसंद बने हुए हैं. कोहली के मैन ऑफ द मैच बनने पर यह साइट 8.5 का भाव दे रही है, जबकि रोहित शर्मा और शिखर धवन के लिए 9 का भाव है. सट्टेबाजों के अनुसार भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को होने वाला फाइनल एकतरफा की जगह रोमांचक होगाा. लीग मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 124 रन से बुरी शिकस्त दी थी.

First published: 17 June 2017, 13:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी