Home » क्रिकेट » champions-trophy final : indian opner shikhar dhawan become India's highest scorer in the history of Champions Trophy
 

चैंपियंस ट्रॉफी: पाकिस्तान के ख़िलाफ़ फ़ाइनल से पहले धवन ने बनाया रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 June 2017, 14:01 IST

चैंपियंस ट्रॉफी में अब तक खेले गए मुकाबलों में शिखर धवन के बल्ले से रनों की बरसात हुई है. पाकिस्तान के ख़िलाफ़ होने वाले फाइनल मैच में भी फैंस को उम्मीद है कि वो एक शानदार पारी खेलेंगे. धवन इस सत्र में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं.

सौरव गांगुली का तोड़ा रिकॉर्ड

शिखर धवन ने बांग्लादेश के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में भारत की तरफ से नया रिकॉर्ड बनाया. वो चैंपियंस ट्रॉफी के इतिहास में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने इस मामले में पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को पीछे छोड़ दिया है. सौरव गांगुली ने चैंपियंस ट्रॉफी के 13 मैचों में  667 बनाए हैं. वहीं भारत के धाकड़ ओपनर धवन चैंपियंस ट्रॉफी में अब तक 680 रन बना चुके हैं.

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में टॉप बल्लेबाज़

शिखर धवन ने चैंपियंस ट्रॉफी के अब तक खेले गए चार मैचों में 79.25 के औसत से 317 रन बनाए हैं. इसमें उन्होंने एक शतक और दो अर्धशतक भी ठोके हैं. उनका सर्वोच्च स्कोर 125 है, जो उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ बनाया था. शिखर धवन ने सौ से ज़्यादा के स्‍ट्राइक रेट से यह रन बनाए हैं.

बांग्‍लादेश के खिलाफ गुरुवार को लगाए गए शतक के बाद रोहित शर्मा रनों के मामले में दूसरे स्‍थान पर पहुंच गए हैं. उन्‍होंने चार मैचों में 101.33 के औसत से 304 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं.

First published: 17 June 2017, 14:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी