Home » क्रिकेट » champions trophy: India will take on Bangladesh in the second semi-final in Edgbaston.
 

चैंपियंस ट्रॉफी: भारत-बांग्लादेश सेमीफ़ाइनल आज, जीतने वाला पाक से भिड़ेगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 June 2017, 11:11 IST

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला गुरुवार को बर्मिंघम के एजबेस्टन स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा. इस मैच में जीतने वाली टीम पाकिस्तान के साथ 18 जून को फाइनल में खेलेगी. बुधवार को खेले गए सेमीफाइनल में मेजबान इंग्लैंड को पाकिस्तान ने 8 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई है.

जानकारों के मुताबिक इस मैच में भले पलड़ा भारत का ही भारी है, लेकिन बांग्लादेश की टीम उलटफेर में माहिर है. इस टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड की टीम को वो हरा चुकी है. रिकॉर्ड के मामले में भारत इस मैच में जीत का प्रबल दावेदार है.

भारत के पास है संतुलित टीम

इस टूर्नामेंट में भारत की टीम का प्रदर्शन शानदार रहा है. ओपनर शिखर धवन और रोहित शर्मा ने इस चैंपियंस ट्रॉफी में टीम को शानदार शुरुआत दी है. कप्तान विराट कोहली के अलावा टीम के पास नंबर चार पर युवराज सिंह जैसा धाकड़ बल्लेबाज है और धोनी के रूप में एक दुनिया का बेहतरीन फिनिशर है. टीम इंडिया की गेंदबाजी भी सधी हुई रही है. तेज गेंदबाजों के साथ स्पिनर के संतुलित मिश्रण ने टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई है.

बांग्लादेश की गेंदबाजी कमजोर कड़ी

वहीं बांग्लादेश टीम के प्रमुख गेंदबाज मुस्तजफिजुर रहमान हैं, लेकिन वे अब तक अपना 'जादू' नहीं दिखा पाए. मुस्तफिजुर को अपने वेरिएशंस के कारण शॉर्टर फॉर्मेट का बेहतरीन गेंदबाज माना जाता है. तस्किन और रुबेल की गति अच्छी है, लेकिन अभी तक ये टीम को लगातार कामयाबी नहीं दिला पाए हैं. मोसद्दिक हुसैन के अलावा बांग्लादेशी स्पिनर भी अब तक कोई खास असर नहीं छोड़ पाए हैं. ऐसे में बांग्लादेश के सामने भारतीय बल्लेबाजों को रोकने की कठिन चुनौती है.

सेमीफाइल में संभावित टीम

भारत : शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), युवराज सिंह, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, केदार जाधव, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह.

बांग्लादेश : तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शब्बीर रहमान, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, महमुदुल्लाह, मोसद्दिक हुसैन, तस्कीन अहमद, मशरफे मुर्तजा (कप्तान), रुबेल हुसैन और मुस्तफिजुर रहमान.

First published: 15 June 2017, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी