Home » क्रिकेट » champions trophy- sourav ganguly challenge to virendra sehwag for 70 meter race.
 

गांगुली ने सहवाग को क्यों दिया चेतावनी और चैलेंज?

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 June 2017, 12:49 IST

रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले के दौरान सौरव गांगुली और वीरेंद्र सहवाग कमेंट्री बॉक्स में एक-दूसरे के साथ हंसी मजाक कर रहे थे. इस दौरान गांगुली के करियर के आंकड़ों को लेकर सहवाग ने चुटकी ली, जिसके बाद क्रिकेट के दादा यानी गांगुली ने सहवाग को खुला चैलेंज कर दिया.

भारत-पाकिस्तान के बीच मैच के दौरान कमेंट्री करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने सौरव गांगुली के रनिंग बिटविन द विकेट (विकेटों के बीच दौड़) पर सवाल उठाए. सहवाग ने कहा कि दादा अपने जमाने में तेजी से रन नहीं ले पाते थे. इसके कारण वे अक्सर रन आउट होते थे और इससे टीम का स्कोर भी प्रभावित होता था.

कुछ देर बाद सहवाग को जवाब देने के लिए गांगुली हाथ में एक पर्ची लिए नज़र आ रहे थे. गांगुली ने सहवाग को जवाब देते हुए कहा, "मैंने आंकड़े निकलवाए हैं. सहवाग आपको पता है, मेरा रन बिटविन द विकेट 36% था, जबकि आपका 24%. आप लंबे समय से दर्शकों के बीच अफवाह फैलाते रहे हैं. ये गलत है. फिर दोनों हंसने लगे."

गांगुली ने दी सहवाग को चुनौती

कमेंट्री बॉक्स में बातचीत के दौरान गांगुली ने चुटकी लेते हुए कहा, "अभी आपको (सहवाग) मेरे सामने इंटरव्यू देना है, इसलिए आप सही से रहें और सच्ची बात बोलें."

दरअसल चैंपियंस ट्रॉफी के बाद टीम इंडिया के लिए नया कोच चुना जाना है. इसके लिए 6 बड़े नाम आवेदन के तौर पर सामने आए हैं. इसमें वीरेंद्र सहवाग का नाम सबसे आगे बताया जा रहा है. बीसीसीआई ने कोच चुनने का जिम्मा सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण को सौंप रखा है. पिछली बार इन्होंने अनिल कुंबले को चुना था. इस बार भी कुंबले दौड़ में हैं.

गांगुली का सहवाग को चैलेंज

इसी दौरान सहवाग और गांगुली के बीच 100 मीटर रेस का चैलेंज लग गया. गांगुली ने कहा, "कौन तेज दौड़ता है, इसके लिए एक चैलेंज हो जाए."  

उन्होंने कहा, "ओवल मैदान में 20 तारीख को चैंपियंस ट्रॉफी खत्म होने के बाद हम लंदन के ओवल मैदान में दौड़ लगाएंगे. देखते हैं कौन जीतता है." सहवाग ने कहा, "वह मैच भी एकतरफा ही होगा." गांगुली ने जवाब दिया, "सहवाग को मदद के लिए दो फिजियो भी दे देंगे."

First published: 5 June 2017, 12:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी