Home » क्रिकेट » Chance for Virat Kohli number one to topple Steve Smith in ICC Test rankings in England vs India Test Series
 

India vs England: स्मिथ को झटका देकर कोहली बनेंगे नंबर वन बल्लेबाज !

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 July 2018, 14:04 IST

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सिरीज कल यानी एक अगस्त से शुरु होगी. सिरीज का पहला मुकाबला बर्मिंघम में होगा और इस मकुाबले में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के पास एक सुनहरा मौका है. कोहली इस मुकाबले में 12 महीने का प्रतिबंध झेल रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को भी पीछे छोड़ सकते हैं.

आईसीसी की वनडे रैंकिग में कोहली नंबर एक बल्लेबाज हैं और अगर इस सिरीज में कोहली अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो वह आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में भी नंबर एक के बल्लेबाज बन जाएंगे. कोहली अब टेस्ट में भी पहले पायदान पर काबिज हो सकते हैं, इस समय कोहली इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं.

स्मिथ इस लिस्ट में 929 रैटिंग के साथ पहले नंबर और कोहली 903 रैटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं. मतलब कोहली सिर्फ 26 नंबर से पीछे हैं, कोहली के पास वनडे के साथ-साथ टेस्ट में भी नंबर एक के बल्लेबाज बन सकते हैं.

अगर आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में भारतीय बल्लेबाजों की बात करें तो चेतेश्वर पुजारा छठे, लोकेश राहुल 18वें, अजिंक्य रहाणे 19वें, मुरली विजय 23वें और शिखर धवन 24वें स्थान पर हैं. इसके साथ ही इस लिस्ट में इंग्लैंड के जो रूट तीसरे, एलेस्टेयर कुक 13वें, जानी बेयरस्टा 16वें , बेन स्टोक्स 28वें और मोईन अली 43वें स्थान पर हैं.

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया के न्यूजीलैंड टूर का ऐलान, वनडे और T20 सिरीज इस दिन से होगी शुरू

First published: 31 July 2018, 14:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी