Home » क्रिकेट » Chandimal Makes a Return as Sri Lanka Name Test Squad for New Zealand Tour
 

न्यूजीलैंड दौरे के लिए हुई टीम की घोषणा, टेस्ट टीम में दो साल बाद वापस आया ये स्टार तेज़ गेंदबाज़

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 November 2018, 16:58 IST

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) ने न्यूजीलैंड दौरे पर होने वाली आगामी टेस्ट सीरीज के लिए तेज गेंदबाज नुवान प्रदीप और लाहिरू कुमारा को 17 सदस्यीय टीम में शामिल किया है. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, 32 वर्षीय प्रदीप का पिछले दो वर्षो में दक्षिण अफ्रीका और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) का दौरा सफल रहा है. उनके अलावा 21 वर्षीय कुमारा को वेस्टइंडीज दौरे पर और इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने के चलते टीम में शामिल किया गया है.

चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ पिछले दो टेस्ट मैचों में नहीं खेलने वाले दिनेश चंडीमल की भी टीम में वापसी हुई है. वह टेस्ट सीरीज में फिर से टीम का नेतृत्व करते नजर आएंगे. वहीं, बल्लेबाज कौशल सिल्वा को सीरीज से बाहर रखा गया है. इसके अलावा टीम में मलिंदा पुष्पकुमारा को भी जगह नहीं मिली है. वही टीम के स्टार स्पिनर अकिला धनंजय को भी टीम में शामिल नहीं किया है. आप को बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सिरीज में अकिला के एक्शन पर सवाल उठे थे, जिस वजह से वो इस समय एक्शन की जाँच के लिए ऑस्ट्रेलिया में है.

अगर टीम की बल्लेबाज़ी की बात करें तो टीम में एक बार फिर से अनुभवी बल्लेबाज़ लाहिरू थिरमने की वापसी हुई है. इसके अलावा युवा बल्लेबाज़ सदीरा समरविक्रमा को भी टीम में शामिल किया गया है.

श्रीलंकाई टीम न्यूजीलैंड दौरे पर 15 दिसंबर से वेलिंग्टन और क्राइस्टचर्च में क्रमश : पहला और दूसरा टेस्ट मैच खेलेगी। इसके बाद मेहमान टीम को तीन वनडे और एक टी-20 मैच भी खेलना है.

श्रीलंका की टीम:  दिनेश चंदिमल, दिमुथ करुणरत्न, कुसल मेंडिस, धनंजय डी सिल्वा, एंजेलो मैथ्यूज, रोशन सिल्वा, निरोशन डिकवेल, दानुष्का गुनाथिलका, लाहिरु थिरिमने, सदीरा समरविक्रमा, दिलरुवन परेरा, लक्ष्मण सांदकन, सुरंगा लकमल, नुवान प्रदीप, कसुन रजिता, लाहिरू कुमारा , दुश्मंथा चमीरा

First published: 30 November 2018, 16:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी